Move to Jagran APP

बर्खास्त पीटीआइ की धनखड़ के पहुंचने पर नारेबाजी, गिरफ्तार

जागरण संवाददाता जींद नौकरी से बर्खास्त करने के बाद लगातार आंदोलन कर रहे बर्खास्त पीटीआइ ने नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 05:20 AM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 05:20 AM (IST)
बर्खास्त पीटीआइ की धनखड़ के पहुंचने पर नारेबाजी, गिरफ्तार
बर्खास्त पीटीआइ की धनखड़ के पहुंचने पर नारेबाजी, गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जींद: नौकरी से बर्खास्त करने के बाद लगातार आंदोलन कर रहे बर्खास्त पीटीआइ ने सोमवार दोपहर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के जींद आगमन पर जोरदार नारेबाजी की। कैथल रोड पर भाजपा कार्यालय के पास पहुंचे पीटीआई ने प्रदेश सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए और उन्हें बहाल करने की मांग की। पुलिस ने बर्खास्त पीटीआई को हिरासत में ले लिया और उन्हें बस में भरकर गढ़ी थाना की तरफ ले गए।

loksabha election banner

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ का सोमवार को जिला भाजपा की तरफ से गांव अमरेहड़ी के निकट भाजपा कार्यालय में अभिनंदन समारोह का आयोजन किया था। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के कार्यालय में पहुंचने की सूचना मिलने पर लगभग 40 बर्खास्त पीटीआइ अध्यापक उन्हें ज्ञापन देने के लिए गांव अमरेहड़ी बस अड्डा पर पहुंचे और नारेबाजी करते हुए भाजपा कार्यालय की तरफ कूच करने लगे। बर्खास्त पीटीआइ अध्यापकों के एकजुट होने तथा प्रदर्शन करने की सूचना मिलते ही डीएसपी कप्तान सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और बर्खास्त पीटीआइ अध्यापकों को रास्ते में ही रोककर उन्हें हिरासत में ले लिया। इसके बाद बस में भरकर उन्हें अज्ञात स्थान की तरफ ले जाया गया। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के आगमन को लेकर और बर्खास्त पीटीआइ अध्यापकों के विरोध को देखते हुए उनकी गतिविधियों पर लगातार नजर रखी जा रही थी। बताया जाता है कि जो बर्खास्त पीटीआइ हिरासत में लिए गए, वो सोनीपत जिले के थे। पुलिस उन्हें नरवाना के गढ़ी थाना ले गई और वहां जाकर उन्हें छोड़ दिया। इन पीटीआई में महिलाएं भी थी, जिनमें सरकार के प्रति खूब रोष था। पीटीआइ की गिरफ्तारी की निदा

फोटो: 18

जींद: सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने पीटीआइ अध्यापकों की प्रशासन की ओर से की गिरफ्तारी की कड़ी निदा की है। जिला प्रधान रामफल दलाल ने लघु सचिवालय के बाहर धरने पर उपस्थित अध्यापकों को संबोधित करते हुए कहा कि पीटीआइ अध्यापक शांतिपूर्वक तरीके से बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को ज्ञापन देने जा रहे थे, लेकिन सरकार के इशारे पर प्रशासन ने उनके साथ बल प्रयोग करते हुए व महिलाओं के साथ बदसलूकी करते हुए गिरफ्तार कर लिया और सैकड़ों अध्यापकों को गिरफ्तार कर थाना गढ़ी में ले जाया गया। धरना स्थल पर शहीद राजरानी मेमोरियल अध्ययन केंद्र द्वारा शहीद राजरानी का शहीदी दिवस मनाया, जिसमें शहीद राजरानी की पिता रणधीर कुंडू, उनकी माता, अतिथि अध्यापक, सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा, विद्यालय अध्यापक संघ, रिटायर कर्मचारी संघ और पीटीआई अध्यापक शामिल हुए। इस कार्यक्रम में राजकीय स्कूलों में प्रथम दसवीं की छात्रा और 12वीं कक्षा में प्रथम छात्रा को सम्मानित किया। हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के पूर्व राज्य प्रधान सत्यपाल सिवाच, राज्य सलाहकार बलबीर सिंह, भूप सिंह वर्मा, रणधीर कुंडू, रोहतास रंगा, आजाद पंचाल, सुरेंद्र डीपी, राजकुमार श्योकंद, रामफल दलाल, सुधीर नैन, दिलबाग सिंह, ईश्वर ठाकुर, कलीराम, अनील मलिक और दिलबाग जाखड़ मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.