Move to Jagran APP

63 लोग मिले संक्रमित, कोरोना मरीजों का अब टीबी टेस्ट भी होगा

जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। सोमवार को जिले में कोरोना के 63 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ विभाग की टीम ने कोरोना संक्रमितों को होम क्वारंटाइन कर दिया। जिसके साथ ही जिले में पॉजिटिव का आंकड़ा 4531 तक पहुंच गया है। अब तक जिले में कोरोना से 76 लोगों की मौत हो चुकी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Dec 2020 06:03 AM (IST)Updated: Tue, 08 Dec 2020 06:03 AM (IST)
63 लोग मिले संक्रमित, कोरोना मरीजों का अब टीबी टेस्ट भी होगा
63 लोग मिले संक्रमित, कोरोना मरीजों का अब टीबी टेस्ट भी होगा

जागरण संवाददाता, जींद : जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। सोमवार को जिले में कोरोना के 63 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ विभाग की टीम ने कोरोना संक्रमितों को होम क्वारंटाइन कर दिया। जिसके साथ ही जिले में पॉजिटिव का आंकड़ा 4531 तक पहुंच गया है। अब तक जिले में कोरोना से 76 लोगों की मौत हो चुकी है। 4064 लोग पॉजिटिव से नेगेटिव हो चुके हैं। जिले में 44 कोरोना संक्रमितों की गंभीर हालात को देखते हुए नागरिक अस्पताल में दाखिल किया गया है। फिलहाल जिले में 368 एक्टिव केस हैं।

loksabha election banner

सिविल सर्जन डा. मनजीत सिंह ने बताया कि सैंपलों की संख्या को बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। सोमवार को 1219 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इसमें से अधिकतर सैंपल कॉलेज व दूसरे संस्थानों के शामिल हैं। इसके अलावा अस्पताल में पहुंचने वाले मरीजों में लक्षण दिखाई देने पर उनके सैंपल लिए जा रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमित मिलने वाले मरीजों का अब टीबी टेस्ट भी किया जाएगा। मुख्यालय की तरफ से अस्पतालों को इसके बारे में लेटर जारी कर दिया है। सिविल सर्जन की तरफ से भी सोमवार को सभी मेडिकल अधिकारियों को पत्र जारी किया है कि इन आदेशों को तुरंत ही अमल में लाया जाए। अगर कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिलता है तो तुरंत ही उसका टीबी टेस्ट के लिए भी सैंपल लिया जाए। इसके अलावा जिन लोगों को पहले ही टीबी है उन लोगों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए जाए। अगर किसी टीबी मरीज में कोरोना से संबंधित लक्षण दिखाई देते हैं तो उनका तुरंत ही सैंपल लेकर होम क्वारंटाइन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.