Move to Jagran APP

योग में जींद की टीम बनी चैंपियन

एकलव्य स्टेडियम में आयोजित तीन दिवसीय राज्य स्तरीय दिव्यांग खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता में सिरसा की टीम ओवरऑल विजेता बनी। वहीं जींद की टीम योग में व रेवाड़ी की टीम स्पैल बी में विजेता रही। सोमवार को प्रतियोगिता के समापन समारोह में हिसार मंडल के आयुक्त पंकज यादव मुख्य अतिथि रहे तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता नरवाना की एसडीएम डॉ. किरण ¨सह ने की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 10:05 AM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 10:05 AM (IST)
योग में जींद की टीम बनी चैंपियन
योग में जींद की टीम बनी चैंपियन

जागरण संवाददाता, जींद : एकलव्य स्टेडियम में आयोजित तीन दिवसीय राज्य स्तरीय दिव्यांग खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता में सिरसा की टीम ओवरऑल विजेता बनी। वहीं जींद की टीम योग में व रेवाड़ी की टीम स्पैल बी में विजेता रही। सोमवार को प्रतियोगिता के समापन समारोह में हिसार मंडल के आयुक्त पंकज यादव मुख्य अतिथि रहे तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता नरवाना की एसडीएम डॉ. किरण ¨सह ने की।

loksabha election banner

आयुक्त पंकज यादव ने कहा कि किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए दृढ़ इच्छाशक्ति का होना जरूरी है। इसके दम पर दिव्यांगता को मात दी जा सकती है। दिव्यांगों के लिए इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन कराना सरकार का सकारात्मक कदम है। इस तरह की प्रतियोगिताओं से दिव्यांग बच्चों में उत्साह एवं आत्मविश्वास का संचार होता है।

उन्होंने उत्तर प्रदेश के एक आइएएस अधिकारी के बेटे का उदाहरण पेश करते हुए कहा कि यह बच्चा जन्म से दृष्टिहीन पैदा हुआ था, लेकिन इउसने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति के दम पर उच्च शिक्षा ग्रहण की और बैंक में अधिकारी बना। अब वह आइएएस के लिए तैयारी कर रहा है।

ओवरऑल ट्रॉफी जीतने वाले सिरसा जिले के खिलाड़ियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में कुल 93 अंक हासिल किये। उन्होंने कुल 12 स्वर्ण, 9 रजत तथा 6 कांस्य पदक जीते। योग प्रतियोगिता की ट्रॉफी पर जींद जिला का कब्जा रहा, जिसके खिलाड़ियों ने कुल 1692 अंक प्राप्त किइ। दूसरे स्थान पर झज्जर तथा तीसरे स्थान पर गुरुग्राम जिले के खिलाड़ी रहे।

स्पैल बी में रेवाड़ी जिले के खिलाड़ियों ने कब्जा किया। दूसरे स्थान पर महेंद्रगढ़ तथा तीसरे स्थान पर जींद जिले के खिलाड़ी रहे। समापन समारोह में मत छेड़ बलम मेरे चुंदड नै ना होज्या गी तकरार जले, गीत पर प्रस्तुति देने वाली डालमवाला स्कूल की छात्रा को एसडीएम किरण ¨सह ने मंच पर बुलाकर प्रोत्साहित किया।

इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी अजीत श्योराण, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी बीपी राणा, कार्यक्रम के संयोजक डॉ. रजनीश, उप जिला शिक्षा अधिकारी राजकुमार अहलावत तथा कई विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.