Move to Jagran APP

नाले नहीं हुए साफ, थोड़ी सी बारिश में सीवर ओवरफ्लो

जागरण संवाददाता, जींद : शनिवार को जींद शहर के आसपास के इलाकों में बदरा जमकर बरसे। इसके बाद मौसम सुहा

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 07:45 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 07:45 AM (IST)
नाले नहीं हुए साफ, थोड़ी सी बारिश में सीवर ओवरफ्लो
नाले नहीं हुए साफ, थोड़ी सी बारिश में सीवर ओवरफ्लो

जागरण संवाददाता, जींद : शनिवार को जींद शहर के आसपास के इलाकों में बदरा जमकर बरसे। इसके बाद मौसम सुहाना हो गया और लोगों को उमस भरी भीष्ण गर्मी से राहत मिली। बारिश से किसानों की बाछें खिल उठी। वहीं, जींद शहर में थोड़ी सी बारिश में ही सीवरेज के मैनहोल ओवरफ्लो हो गए। अपोलो रोड पर शीतलपुरी कॉलोनी में नाले साफ न होने से गलियां पानी से लबालब होकर तालाब बन गईं। सीवर का गंदा पानी भी सड़कों पर आ गया और बदबू से लोग परेशान हो गए। मानसून आने वाला है, लेकिन नगरपरिषद और जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से नालों व सीवरेज लाइनों की सफाई पर खानापूर्ति की जा रही है। रोहतक रोड व भिवानी की कॉलोनियों में पानी निकासी की व्यवस्था न होने पर बारिश का पानी सड़कों पर खड़ा हो गया। शीतलपुरी कॉलोनी के प्रवीन कौशिक ने बताया कि अपोलो रोड से दो नंबर व नरवाना रोड से एक नंबर गली में नाले खुले हुए हैं। इनकी कभी सफाई भी नहीं होती। बारिश होते ही पानी घरों में घुस जाता है। विद्यापीठ मार्ग पर जनवरी में बनी थी सड़क, खड़ा हो रहा पानी

loksabha election banner

शहर के विद्यापीठ मार्ग पर जनवरी में सड़क बनाई थी। सालभर तक यह सड़क उखड़ी रही। इसके बाद इसके निर्माण में खानापूर्ति की गई। कहीं भी सड़क का लेवल नहीं लिया गया। अब थोड़ी सी बारिश में ही कई घरों के आगे बारिश का पानी खड़ा हो जाता है। यहां के बाशिदों ने कहा है कि सीएम विडो पर नगरपरिषद और ठेकेदार के खिलाफ शिकायत लगाएंगे और सड़क निर्माण में हो रही घपलेबाजी की जांच की मांग करेंगे।

सुबह गर्मी ने दम निकाला, दोपहर बाद राहत

शनिवार सुबह गर्मी ने दम निकाला हुआ था। लोग पसीने से तर-बतर हो रहे थे। दोपहर दो बजे के बाद मौसम ने पलटा खाया और तापमान में गिरावट आई। शनिवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 29 डिग्री रहा। मौसम में आ‌र्द्रता 35 प्रतिशत व हवा की गति 15 किलोमीटर प्रति घंटा दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान बूंदाबांदी होने की संभावना जताई जा रही है। पिछले एक सप्ताह से गर्मी के साथ-साथ मौसम में जबरदस्त उमस बनी हुई थी। इसने लोगों को बेहाल कर किया हुआ था। दिन में तापमान 43 डिग्री के पार जा रहा था तो रात को भी तापमान 30 डिग्री के आसपास जा रहा था। शनिवार दोपहर तक मौसम में जबरदस्त उमस बनी रही। इसके बाद मौसम ने करवट ली और पछुवा हवा चलने लगी, जिसके साथ ही आकाश में गहरे बादल छा गए और झमाझम बारिश शुरू हो गई।

फसलों के फायदेमंद, धान रोपाई की तैयारी में जुटे किसान

बारिश को फसलों के लिए फायदेमंद माना जा रहा है। किसानों ने पनीरी लगाई हुई है। बारिश के बाद किसान खेतों को तैयार करने में जुट गए हैं। अगर अच्छी खासी बारिश होती है तो धान बेल्ट में धान की रोपाई का कार्य भी शुरु हो जाएगा। पांडू पिडारा कृषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक डा. यशपाल मलिक ने बताया कि मौसम परिवर्तनशील है। अगले 24 घंटों के दौरान आकाश में बादल छाए रहने तथा बूंदाबांदी के आसार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.