Move to Jagran APP

रोडवेज कर्मचारियों ने गेट पर जड़ा ताला

संवाद सूत्र, नरवाना : रोडवेज विभाग में कार्यरत चौकीदार के साथ प्राइवेट बस फ्लाइंग द्वारा मारपीट

By Edited By: Published: Thu, 19 Jan 2017 02:04 AM (IST)Updated: Thu, 19 Jan 2017 02:04 AM (IST)
रोडवेज कर्मचारियों ने गेट पर जड़ा ताला
रोडवेज कर्मचारियों ने गेट पर जड़ा ताला

संवाद सूत्र, नरवाना : रोडवेज विभाग में कार्यरत चौकीदार के साथ प्राइवेट बस फ्लाइंग द्वारा मारपीट करने से गुस्साए चालक-परिचालकों ने नरवाना बस स्टैंड पर ताला जड़ दिया।

loksabha election banner

मारपीट के विरोध में रोडवेज कर्मचारियों ने किसी भी प्राइवेट बस को बस स्टैंड के अंदर नहीं जाने दिया। हंगामा बढ़ता देख पुलिस मौके पर पहुंची, और गेट खुलवाने की कोशिश की, लेकिन कर्मचारी प्राइवेट बस फ्लाइंग पर माफी मांगने की बात पर अड़े रहे। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद कार्रवाई का भरोसा दिलाकर लगभग एक घंटे बाद बस स्टैंड के गेट का ताला खुलवाया।

रोडवेज में कार्यरत चौकीदार रवि प्राइवेट बस में ड्यूटी के लिए नरवाना आ रहा था। तारखा गांव के पास प्राइवेट फ्लाइंग ने बस को रुकवाकर चे¨कग शुरू कर दी, जब फ्लाइंग ने चौकीदार रवि से टिकट मांगी, तो रवि ने अपना पहचान पत्र दिखा दिया। लेकिन फ्लाइंग ने पहचान पत्र को अवैध मानते हुए जुर्माने के तौर पर उससे रुपये छीन लिए। चौकीदार रवि ने आरोप लगाया कि पैसे छीनने के साथ फ्लाइंग के सदस्यों ने उसके साथ बुरी तरह से मारपीट की। इसके बाद चौकीदार रवि ने नरवाना बस स्टैंड पर पहुंचकर रोडवेज कर्मचारियों को आपबीती सुनाई। चौकीदार के साथ मारपीट की बात सुनकर रोडवेज कर्मचारियों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उन्होंने बस स्टैंड के गेट पर ताला लगा दिया। रोडवेज कर्मचारियों ने किसी भी प्राइवेट बस को बाहर नहीं जाने दिया और ना ही बाहर से आने वाली किसी प्राईवेट बस को अंदर नहीं आने दिया। इस वजह से बस स्टैंड पर यात्रियों व आमजन की भारी भीड़ इकट्ठी हो गई और देखते ही देखते सभी रोडवेज कर्मचारी चौकीदार रवि के समर्थन में आ खड़े हुए और प्राइवेट फ्लाइंग के सदस्यों को मौके ही बुलाने पर अड़ गए। विवाद को बढ़ता देख पुलिस बस स्टैंड पर पहुंची और रोडवेज कर्मचारियों को गेट खोलने के लिए कहा, लेकिन रोडवेज कर्मचारी इस बात पर अड़ गए कि जब तक फ्लाइंग वाले यहां आकर चौकीदार रवि से माफी नहीं मांग लेते, तब तक वो गेट नहीं खोलेंगे। अगर किसी ने गेट खुलवाने की कोशिश की, तो इसके विरोध में पूरे प्रदेश में चक्का जाम कर दिया जाएगा। इसके बाद पुलिस ने रोडवेज कर्मचारियों को उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए मामला शांत करवाया। बाद में रोडवेज कर्मचारियों ने रवि का मेडिकल करवा फ्लाइंग के सदस्यों के खिलाफ थाने में शिकायत दी।

लोगों पर बस चढ़ाने का किया प्रयास

चौकीदार रवि के साथ मारपीट का मामला अभी शांत हुआ ही था कि एक प्राइवेट बस चालक ने बस को बाहर निकालना चाहा, तो कर्मचारियों व छात्रों ने बस को बस स्टैंड के परिसर में ही खड़ी करने को कहा। लेकिन बस चालक ने किसी की भी नहीं सुनी। भीड़ ने बस चालक को बस वहीं रोकने और बस से नीचे उतरने के लिए कहा। इस दौरान प्राइवेट बस चालक व भीड़ के बीच बात काफी बढ़ गई और बस चालक ने लोगों की जान की परवाह नहीं करते हुए बस की रफ्तार बढ़ा दी और बस को जबरदस्ती बस स्टैंड से बाहर ले गया, जिससे रोडवेज कर्मचारी, पुलिस व यात्रियों को भागकर अपनी जान बचानी पड़ी। बाद में पुलिस वाले बस को थाने ले गए।

आश्वासन के बाद मामला हुआ शांत

प्राइवेट बस व रोडवेज चालक-परिचालकों के बीच हुए विवाद के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग पर लंबा जाम लग गया और वाहनों की लंबी कतार लग गई। इसकी सूचना मिलते ही उप-पुलिस अधीक्षक पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और समझाने का प्रयास किया। लोगों का कहना था कि बस चालक की लापरवाही के कारण कई लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ सकता था। इसलिए इस बस चालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। डीएसपी ने लोगों व कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि जल्द ही इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी। डीएसपी के आश्वासन के बाद रोडवेज कर्मचारियों ने गेट का ताला खोल दिया, जिसके बाद बसों का आवागमन शुरू हो गया।

बढ़ रही वारदातें

नरवाना बस स्टैंड पर लगातार आपराधिक वारदातें बढ़ रही हैं। बुधवार सुबह बस स्टैंड परिसर में छात्रों के दो गुट तेजधार हथियार के साथ किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे और इस वारदात में उन्होंने एक बस के शीशे भी तोड़ दिए। इस दौरान शीशे का कांच टूटकर एक महिला के आंखों में जा लगा, जिसके कारण महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। यात्रियों ने सुरक्षा के लिए पुलिस से बस स्टैंड पर पुलिस चौकी बनाने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.