Move to Jagran APP

छह माह पहले उखाड़ी गई सड़क का निर्माण नहीं होने से घरों में कैद हुए सेक्टर वासी

हुडा सेक्टरों में निर्माण के लिए उखाड़ी गई सड़कों का निर्माण कार्य शुरू न होने से लोगों की परेशानी को बढ़ा दिया है। करीब तीन फुट खोदी गई सड़कों के बाद सेक्टरों के लोग घरों में कैद हो गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 May 2019 10:04 AM (IST)Updated: Fri, 17 May 2019 10:04 AM (IST)
छह माह पहले उखाड़ी गई सड़क का निर्माण नहीं होने से घरों में कैद हुए सेक्टर वासी
छह माह पहले उखाड़ी गई सड़क का निर्माण नहीं होने से घरों में कैद हुए सेक्टर वासी

जागरण संवाददाता, जींद : हुडा सेक्टरों में निर्माण के लिए उखाड़ी गई सड़कों का निर्माण कार्य शुरू न होने से लोगों की परेशानी को बढ़ा दिया है। करीब तीन फुट खोदी गई सड़कों के बाद सेक्टरों के लोग घरों में कैद हो गए हैं। करीब दो दर्जन सड़कें तो ऐसी हैं, जिनको ठेकेदार के कर्मचारियों ने छह माह पहले खोदा था, लेकिन आज तक निर्माण के लिए इन पर रोड़ा तक नहीं डाला। बहुत से लोग ऐसे हैं जिनकी गाड़ियां व दुपहिया वाहन घरों के अंदर ही खड़े हैं और अपने कामकाज के लिए पैदल ही जाना पड़ रहा है। कुछ लोगों ने अपनी गाड़ियों को सड़क को उखाड़ने से पहले घर से निकाल लिया था। अब वह इन्हें दूसरी कॉलोनियों में अपने जानकारों के घर पर खड़ा करने पर मजबूर हैं। पिछले दो दिन से हो रही बारिश ने समस्या को ओर बढ़ा दिया है। जहां पर उखाड़ी गई सड़क में पानी भर गया और उसमें मच्छर पनप रहे हैं।

loksabha election banner

स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर नगर परिषद ने इन सड़कों का निर्माण ही नहीं करना था तो इनको उखाड़ा क्यों था। इससे तो अच्छा उनकी टूटी हुई सड़क ही थी, कम से कम वह घरों से अपने वाहनों को निकाल तो सकते थे। दूसरी तरफ से उखाड़ी गई सड़कों में छोटे बच्चों को गिरने का डर बना रहता है। सड़कों का जल्द ही निर्माण करने के लिए कई बार नगर परिषद के अधिकारियों से मिल चुके हैं, लेकिन वहां पर आश्वासन देकर भेज दिया जाता है। अगर जल्द ही सड़कों का निर्माण नहीं किया तो सेक्टर के लोग आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।

------------------------

220 सड़कों का होगा निर्माण

नगर परिषद द्वारा हुडा सेक्टरों की छोटी-बड़ी 220 सड़कों का निर्माण कार्य होना है। सेक्टर की सड़क करीब दस साल पहले बनी थी। इन सड़कों की मरम्मत तक नहीं होने के कारण गहरे गड्ढे बने हुए थे। इन सड़कों के निर्माण पर करीब 17 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जानी है। 16 अगस्त 2018 को सड़कों का निर्माण कार्य शुरू किया था और छह माह में कार्य पूरा करने का वादा किया था, लेकिन दस माह बीत जाने के बाद भी सेक्टरों की आधी सड़कों का भी निर्माण नहीं किया है। ठेकेदार के कर्मचारियों ने अधिकतर सड़कों को उखाड़ तो दिया, लेकिन निर्माण कार्य बहुत ही धीमा है।

----------------------

पहले की सड़क ही अच्छी थी

अर्बन एस्टेट निवासी नफे सिंह ने बताया कि सड़कों को उखाड़े हुए छह माह हो गए हैं। इससे तो अच्छा पहले की गड्ढे वाली सड़के ही थी। कम से कम लोग अपने वाहन को लेकर आराम से घरों से निकल तो लेते थे। सड़क उखाड़कर लोगों को घरों में कैद कर दिया है। बारिश होने के बाद इसमें पानी भर गया है और इसमें मच्छर पनपने लगे हैं।

------------------------

जब बनानी ही नहीं थी तो उखाड़ी क्यों

अर्बन एस्टेट निवासी शमशेर सिंह ने कहा कि जब नगर परिषद को पता था कि सड़क निर्माण में ज्यादा टाइम लगेगा तो उसको उखाड़ा क्यों। अब भी ठेकेदार के कर्मचारी सड़कों के निर्माण तो बहुत धीमा कर रहे हैं, फिर भी सड़कों को उखाड़ा जा रहा है। उनकी सड़क को उखाड़े हुए करीब छह माह हो गए, अगर कोई बीमार पड़ जाए तो उसे किसी वाहन में अस्पताल तक नहीं लेकर जा सकते। प्रशासन को सेक्टर के लोगों की समस्या पर ध्यान देना चाहिए। बरसात के मौसम से पहले पूरा होगा निर्माण

सड़कों के निर्माण का कार्य धीमा चल रहा था। जब से उन्होंने जींद का चार्ज संभाला है, ठेकेदार की पेमेंट दिलाकर काम में तेजी दिलाई है। बरसाती सीजन शुरू होने से पहले सेक्टर की सभी गलियों का निर्माण पूरा करने के लिए कहा है।

अरुण कुमार, ईओ, नगर परिषद जींद

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.