Move to Jagran APP

किसानों के समर्थन में निजी स्कूल एसोसिएशन ने दिल्ली के लिए किया कूच

कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों को समर्थन देने के लिए प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने दिल्ली के लिए कूच किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 07:39 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 07:39 AM (IST)
किसानों के समर्थन में निजी स्कूल एसोसिएशन ने दिल्ली के लिए किया कूच
किसानों के समर्थन में निजी स्कूल एसोसिएशन ने दिल्ली के लिए किया कूच

संवाद सूत्र, जुलाना : कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर पिछले 42 दिनों से आंदोलन कर रहे किसानों को समर्थन देने के लिए प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने दिल्ली के लिए कूच किया। एसोसिएशन के पूर्व जिला प्रधान जितेंद्र ढांडा, ब्लॉक प्रधान मनदीप दूहन, बिरेंद्र ढांडा व विनोद नैन ने कहा कि कंपकंपाती ठंड में पिछले 42 दिनों से मांगों को लेकर बैठे हुए हैं। सरकार ने किसानों की मांगें तुरंत मान लेने चाहिए। किसानों की मांगें जायज हैं। नए कृषि कानून किसानों को बर्बाद कर देंगे। इन कानूनों का फायदा अमीर लोग उठाएंगे। केंद्र सरकार का जो हठ रूपी रुख दिखाई दे रहा है, उससे देश के हर वर्ग पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। क्योंकि किसान द्वारा पैदा किये जा रहे अन्न, दाल-सब्जी, फल आदि पर हर किसी का जीवन निर्भर हैं।

loksabha election banner

किसान के साथ आढ़ती-मजदूर, कारीगर, छोटा दुकानदार, युवा, महिलाएं व छात्र घनिष्ठता से जुड़े हुए हैं। यहां तक कीड़े-मकौड़े, पशु-पक्षी आदि भी किसान पर निर्भर हैं। ऐसे में संकट की इस घड़ी में जब किसान आंदोलनरत है तो सरकार उस पर अत्याचार कर रही हैं। प्राइवेट एसोसिएशन किसानों का समर्थन करती है और सरकार से मांग करती है कि तुरंत प्रभाव से किसानों की मांगें मान लेनी चाहिए।

कंडेला में ट्रक से 20 हजार की नकदी चोरी

जींद : गांव कंडेला में शुक्रवार रात चोरों ने मकान के बाहर खड़े ट्रक के दो टायर, 200 लीटर डीजल व 20 हजार रुपये की नकदी को चोरी कर लिया। गांव पोकरीखेड़ी निवासी विनोद ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके ट्रक पर गांव कंडेला निवासी सुनील चालक है। शुक्रवार रात सुनील ने ट्रक को अपने मकान के निकट खड़ा किया हुआ था। रात को चोरों ने ट्रक के दो टायर, 200 लीटर डीजल और डैस बोर्ड में रखी 20 हजार रुपये की नकदी को चोरी कर लिया। चोरी की घटना का सुबह उस समय पता चला जब सुनील ट्रक पर पहुंचा। सदर थाना पुलिस ने विनोद की शिकायत पर चोरी का मामला दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.