Move to Jagran APP

डाकिया नहीं दे रहा पेंशन, लौन में बुजुर्गो ने हाईवे किया जाम

गांव लौन में कार्यरत डाकिया की ड्यूटी के प्रति लापरवाही से परेशान होकर बुजुर्ग महिलाओं व पुरुषों ने नरवाना-टोहाना राजमार्ग पर लगभग दो घंटे जाम लगा दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 06:45 AM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 06:45 AM (IST)
डाकिया नहीं दे रहा पेंशन, लौन में बुजुर्गो ने हाईवे किया जाम
डाकिया नहीं दे रहा पेंशन, लौन में बुजुर्गो ने हाईवे किया जाम

संवाद सूत्र, नरवाना : गांव लौन में कार्यरत डाकिया की ड्यूटी के प्रति लापरवाही से परेशान होकर बुजुर्ग महिलाओं व पुरुषों ने नरवाना-टोहाना राजमार्ग पर लगभग दो घंटे जाम लगा दिया। धमतान चौकी के पुलिस कर्मचारियों ने बुजुर्गो को समझाने का प्रयास किया। लेकिन बुजुर्ग पेंशन दिलवाने और डाकिया के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग पर अड़े रहे। बुजुर्ग रामचंद्र, हरनाम, हरफूल, भरथू, किताबा, गुरमेल, धर्मो, कलावती, केलो, पार्वती आदि ने कहा कि उनके गांव में मनजीत नाम का डाकिया कार्यरत है। उसके पास जब भी पेंशन लेने के लिए जाते हैं तो आज-कल कहकर टाल देता है। डाकिया मनजीत द्वारा उनको नवंबर और जनवरी माह की पेंशन ही नहीं दी गई है। जब नवंबर में पेंशन लेने के लिए गए थे तो कह दिया कि पेंशन आई ही नहीं है। जिसके बाद वे अगले महीने आने का इंतजार करने लगे। लेकिन उसने दिसंबर की तो दे दी। फिर उसने जनवरी माह की पेंशन नहीं दी। डाकिया मनजीत उनको बार-बार चक्कर कटवाता रहता है, जिससे वे परेशान हो चुके हैं। पुलिस अधिकारियों ने बुजुर्गो की बात सुनकर डाकिया के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया, जिसके बाद ग्रामीणों ने लगभग दो घंटे बाद तीन बजे जाम खोल दिया। अवैध कालोनियों में चल रहे निर्माणों को लेकर सीएम विडो पर शिकायत

loksabha election banner

संवाद सूत्र, सफीदों : सफीदों में अवैध कॉलोनियों के पनपने और उनमें चल रहे अवैध निर्माणों को लेकर गांव रत्ताखेड़ा निवासी अनिल कुमार ने एक शिकायत सीएम विडो में दी है। अनिल कुमार ने बताया कि कि सफीदों में बनी अनेक अवैध कॉलोनियों में निर्माण कार्य जोरों पर है। बिना रजिस्ट्री व इंतकाल के लोगों द्वारा अवैध निर्माण करके सरकार को लाखों रुपये का चूना लगाया जा रहा है। टाउन प्लानिग विभाग द्वारा उक्त अवैध कालोनियों का निर्माण ना करने व खरीद-फरोख्त न करने की हिदायतों के बोर्ड लगाए गए थे। लेकिन इन बोर्डों को उखाड़कर फेंक दिया है। नियमों व कानून को धत्ता बताकर रातों-रात लोगों द्वारा निर्माण कार्य किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.