Move to Jagran APP

पीजी कोर्सो में दाखिले के लिए 17 जनवरी तक फिर खुला पोर्टल

पीजी कोर्स में दाखिले से वंचित रहे विद्यार्थियों को उच्चतर शिक्षा निदेशालय ने एक बार फिर से मौका दिया है। उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा दाखिले के लिए पोर्टल को 17 जनवरी तक खोल दिया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Jan 2022 11:32 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jan 2022 11:32 PM (IST)
पीजी कोर्सो में दाखिले के लिए 17 जनवरी तक फिर खुला पोर्टल
पीजी कोर्सो में दाखिले के लिए 17 जनवरी तक फिर खुला पोर्टल

जागरण संवाददाता, जींद: पीजी कोर्स में दाखिले से वंचित रहे विद्यार्थियों को उच्चतर शिक्षा निदेशालय ने एक बार फिर से मौका दिया है। उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा दाखिले के लिए पोर्टल को 17 जनवरी तक खोल दिया है। ऐसे में इच्छुक विद्यार्थी इस निर्धारित समय अवधि तक आवेदन कर सकते हैं और साथ ही संबंधित महाविद्यालय में जाकर फिजिकल काउंसलिग में शामिल हो सकते हैं। विद्यार्थी अपने मूल दस्तावेजों के साथ फिजिकल काउंसलिग में भाग लेकर अपना दाखिला सुनिश्चित करवा सकते हैं। गौरतलब है कि चालू शैक्षणिक सत्र आधा से ज्यादा बीत चुका है। लेकिन अभी भी कई संकायों में सीटें खाली रह गई हैं, जिन पर दाखिले नहीं हो पाए हैं। इसे देखते हुए एडिड और सेल्फ फाइनेंस महाविद्यालयों की मांग पर उच्चतर शिक्षा विभाग ने पीजी कोर्स में दाखिले के लिए पोर्टल को फिर से खोला है। महाविद्यालयों में प्रतिदिन फिजिकल काउंसलिग की जाएगी। राजकीय पीजी कालेज की प्राचार्य शीला दहिया ने कहा कि पीजी कोर्स में खाली बची सीटों पर दाखिले के लिए 17 जनवरी तक फिर से पोर्टल खोला है। जो छात्र दाखिले से वंचित रह गए हैं और जिन भी महाविद्यालयों में सीट खाली हैं, उसकी जानकारी साइट से प्राप्त कर लें और फिर आवेदन प्रक्रिया पूरी कर फिजिकल काउंसलिग में भाग लें।

loksabha election banner

शिव गुरुकुल छात्तर की पूर्व छात्रा किरण को किया सम्मानित

संवाद सहयोगी, अलेवा: शिव गुरुकुल छात्तर की पूर्व छात्रा किरण द्वारा नौकायान में 39वीं सीनियर नेशनल रोइंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने पर स्कूल में सम्मान समारोह किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता शिव गुरुकुलम के प्राचार्य अजीत कुमार गौतम ने की। उन्होंने बताया कि डाहौला गांव की बेटी किरण ने प्राथमिक शिक्षा से लेकर 12वीं कक्षा तक का शिक्षण कार्य विद्यालय से किया है। वह अभावों में पढ़ी और लक्ष्य को ध्यान में रखकर निरंतर आगे बढ़ती गई। धर्माचार्य रामदयाल तथा प्रबंधक रविद्र आर्य ने गोल्ड मेडलिस्ट किरण को सम्मानित किया। निदेशक शेखर अग्रवाल ने भी अमेरिका से अपने संदेश में पूरे विद्यालय परिवार व होनहार बेटी के लिए शुभकामनाएं दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.