Move to Jagran APP

श्यामसुंदर हत्याकांड : दो लाख के इनामी धर्मेद्र पहलवान को दिल्ली से राहदारी रिमांड पर लाई पुलिस

श्यामसुंदर हत्याकांड दो लाख के इनामी धर्मेंद्र पहलवान को दिल्ली से राहदारी रिमांड पर लाई पुलिस आरोपित को अदालत में पेश करके दस दिन के रिमांड पर लिया हत्या की साजिश रचने की बात स्वीकारी

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Dec 2021 08:45 PM (IST)Updated: Thu, 02 Dec 2021 08:45 PM (IST)
श्यामसुंदर हत्याकांड : दो लाख के इनामी धर्मेद्र पहलवान को दिल्ली से राहदारी रिमांड पर लाई पुलिस
श्यामसुंदर हत्याकांड : दो लाख के इनामी धर्मेद्र पहलवान को दिल्ली से राहदारी रिमांड पर लाई पुलिस

आरोपित को अदालत में पेश करके दस दिन के रिमांड पर लिया, हत्या की साजिश रचने की बात स्वीकारी

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, जींद : रोहतक रोड पर दस दिन पहले ढुलाई ठेकेदार श्यामसुंदर बंसल की हत्या करने व उसके भतीजे हन्नी बंसल पर जानलेवा हमला करने की साजिश रचने के आरोपित दो लाख के इनामी धर्मेंद्र पहलवान को शहर थाना पुलिस दिल्ली के रोहिणी कोर्ट से राहदारी रिमांड पर लेकर आई है। आरोपित को वीरवार को अदालत में पेश किया और दस दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस की प्राथमिक पूछताछ में आरोपित धर्मेंद्र पहलवान ने पुरानी रंजिश के चलते श्यामसुंदर बंसल की हत्या की साजिश रचना स्वीकार किया है। धर्मेंद्र पहलवान के साथ साजिश में दो लाख का इनामी बलजीत पोकरीखेड़ी भी शामिल रहा है। फिलहाल पुलिस यह पता नहीं लगा पाई कि श्यामसुंदर बंसल की हत्या करने वाले तीन आरोपित कौन थे। डीएसपी धर्मबीर खर्ब ने कहा कि रिमांड के बाद ही पता चल पाएगा कि श्यामसुंदर बंसल पर हत्या करने वाले आरोपित कौन थे और इसके बदले में कितने रुपये दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आरोपित धर्मेंद्र पहलवान के दिल्ली पुलिस द्वारा पकड़े जाने का पता चलते ही उनकी टीम वहां पर पहुंच गई थी और देर रात को उसको दिल्ली से जींद लेकर आए हैं। इस मामले में नामजद 11 आरोपितों की गिरफ्तारी शेष है, जिनके लिए उनकी एसआइटी की टीम लगातार छापेमारी कर रही है।

------------

वायरल वीडियो पर डीएसपी बोले- यह दिल्ली पुलिस की जांच का विषय

आरोपित धर्मेंद्र पहलवान की दिल्ली पुलिस की गिरफ्तारी के तरीके पर स्वजनों द्वारा उठाए जा रहे सवाल पर डीएसपी धर्मबीर खर्ब ने कहा कि वह पूरा मामला दिल्ली में हुआ है और यह उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है। अगर श्यामसुंदर बंसल के स्वजनों को उस पर कोई आशंका है तो इसकी जांच दिल्ली पुलिस द्वारा ही की जाएगी। जींद पुलिस द्वारा जारी किए अलर्ट पर ही दिल्ली पुलिस ने आरोपित धर्मेंद्र पहलवान को काबू करके जींद पुलिस को सौंप दिया है।

-------------

आरोपित नरेश दिल्ली छोड़कर आया था धर्मेंद्र पहलवान को

श्यामसुंदर की हत्या के मामले में पकड़ा गया दूसरा आरोपित गांव पोकरीखेड़ी निवासी नरेश ने रिमांड के दौरान बताया कि वारदात से पहले उसने रैकी थी। श्यामसुंदर की हत्या होते ही वह आरोपित धर्मेंद्र पहलवान को गाड़ी में बैठाकर दिल्ली छोड़कर आया था। आरोपित को दिल्ली छोड़ने के बाद वह घर पर आ गया था।जहां से तीन दिन पहले आरोपित नरेश को भिवानी रोड से काबू कर लिया था।

--------------

गृहमंत्री, डीजीपी को पत्र लिखकर जांच की मांग

श्यामसुंदर के भाई एडवोकेट विनोद बंसल ने दिल्ली के रोहिणी में आरोपित धर्मेंद्र पहलवान को काबू करने का पूरा वीडियो उसके बेटे व जानकारों द्वारा फेसबुक पर लाइव करने के मामले की जांच के लिए गृहमंत्री, डीजीपी हरियाणा को ई-मेल के माध्यम से शिकायत भेजी है। इसमें बंसल ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस द्वारा धर्मेंद्र पहलवान को काबू करना सुनियोजित था। इसमें धर्मेंद्र पहलवान को काबू करने वाले पुलिस कर्मी भी साजिश में शामिल हो सकते हैं। इसलिए इस पूरे प्रकरण की जांच करवाई जाए।

---------------

व्यापारियों ने जींद बंद के फैसले को किया स्थगित

ठेकेदार श्यामसुंदर हत्याकांड और व्यापारी नितिन गोयल को बंधक बनाकर 10 लाख वसूलने के मामले में व्यापारियों ने तीन दिसंबर को जींद बंद के आह्वान को स्थगित कर दिया है। बुधवार देर रात को इस मामले में पुरानी अनाज मंडी में व्यापारी प्रतिनिधियों की बैठक हुई। जिसमें काफी संख्या में व्यापारी प्रतिनिधियों ने भाग लिया। व्यापारियों की बैठक में डीएसपी धर्मवीर पहुंचे। डीएसपी धर्मवीर ने कहा कि श्यामसुंदर बंसल के हत्या के दो आरोपित गिरफ्तार कर लिए हैं और बाकी जल्द से जल्द पकड़ लिए जाएंगे। पुलिस ने व्यापारियों से बाकी आरोपितों को पकड़ने के लिए 10 दिन का और समय देने की मांग की। पुलिस प्रशासन के आश्वासन के बाद व्यापारियों ने तीन दिसंबर जींद बंद का आह्वान स्थगित कर दिया। व्यापारियों ने प्रशासन से बाकी आरोपितों की जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। व्यापार मंडल के प्रधान महावीर कम्प्यूटर ने कहा कि तीन दिसंबर को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाऊस में विपक्ष के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा व्यापारियों के बीच में पहुंचेंगे। महावीर कम्प्यूटर ने कहा कि यह कार्यक्रम विपक्ष के नेता व्यापारियों की समस्याएं सुनेंगे। बैठक में प्रधान महाबीर कम्प्यूटर, प्रदेश प्रवक्ता राजकुमार गोयल, नगर प्रधान ईश्वर बंसल उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.