Move to Jagran APP

अनाज मंडी रोड पर आज शुरू होगा पाइप दबाने का काम, बाईपास से गुजरेंगे वाहन

पाइप दबाने के बाद पीडब्ल्यूडी की सड़क को ठीक करेगी नगर परिषद दो साल रखरखाव की होगी जिमेदारी आज शुरू होगा अनाज मंडी रोड पर पाइप लाइन दबाने का कार्य।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Dec 2021 07:25 PM (IST)Updated: Thu, 02 Dec 2021 07:25 PM (IST)
अनाज मंडी रोड पर आज शुरू होगा पाइप दबाने का काम, बाईपास से गुजरेंगे वाहन
अनाज मंडी रोड पर आज शुरू होगा पाइप दबाने का काम, बाईपास से गुजरेंगे वाहन

पाइप दबाने के बाद पीडब्ल्यूडी की सड़क को ठीक करेगी नगर परिषद, दो साल रखरखाव की होगी जिम्मेदारी

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, जींद : पुराने अनाज मंडी रोड पर अमृत योजना के तहत बरसाती पानी निकासी के लिए पाइप लाइन दबाने का काम नगर परिषद शुक्रवार से शुरू करेगी। जिसके चलते ये रास्ता दो से ढाई सप्ताह से बाधित रहेगा। ऐसे में देवीलाल चौक से रानी तालाब की तरफ आने वाले वाहनों को मिनी बाईपास की तरफ से निकाला जाएगा। पुराने अनाज मंडी रोड पर पाइप लाइन दबाने के बाद उखाड़ी गई पीडब्ल्यूडी की इस सड़क को नगर परिषद ठीक करेगी और दो साल तक उसके रख-रखाव की जिम्मेदारी भी नगर परिषद की होगी। गौरतलब है कि अमृत योजना का काम ठेकेदार को 30 सितंबर तक पूरा करना था। लेकिन पीडब्ल्यूडी ने रोहतक रोड का निर्माण पूरा नहीं होने के कारण पुराने अनाज मंडी रोड पर खोदाई की नगर परिषद को अनुमति नहीं दी थी। वहीं जुलाई में बारिश के दौरान निर्माणाधीन रोहतक रोड और मिनी बाईपास धंसने के कारण पीडब्ल्यूडी और नगर परिषद में खींचतान हो गई। जिसके चलते यहां पाइप लाइन दबाने का काम शुरू होने में और देरी हुई।

--------------

सड़क के हो चुके हैं टेंडर

नगर परिषद ने पाइप लाइन दबाने के लिए इस सड़क को उखाड़ कर दोबारा बनाने की एवज में पीडब्ल्यूडी को राशि जमा करा दी थी। पीडब्ल्यूडी ने भी सड़क निर्माण का टेंडर कर दिया था। पाइप लाइन दबाए जाने के बाद यहां सड़क निर्माण होना था। रोहतक रोड और मिनी बाइपास पर बरसाती पानी निकासी की पाइप लाइन दबाने के बाद बनाई सड़क धंस गई। पीडब्ल्यूडी अधिकारियों का मानना है कि नगर परिषद ने पाइप दबाने के बाद मिट्टी का अच्छे से जमाव नहीं किया। जिससे सड़क धंसी।

----------------

पीडब्ल्यूडी अधिकारी नहीं चाहते कोई सवाल उठे

अब पीडब्ल्यूडी अधिकारी चाहते हैं कि नगर परिषद पाइप दबाने के बाद सड़क को खुद ही ठीक करके दे। गहरी खोदाई की वजह से अगर बाद में सड़क धंसती है, तो उसकी जिम्मेदारी पर आए, उन पर कोई सवाल ना उठे। रोहतक रोड और मिनी बाईपास सड़क धंसने के मामले में नगर परिषद अधिकारियों का आरोप है कि पीडब्ल्यूडी ने मिट्टी का जमाव सही से नहीं किया और निर्माण में लापरवाही बरती। जिस कारण सड़क धंसी। वहीं पीडब्ल्यूडी अधिकारियों का कहना है कि पाइप दबाने के बाद मिट्टी का अच्छे से जमाव करने की जिम्मेदारी नगर परिषद की थी।

----------------

15 दिन में काम पूरा करने का प्रयास : एमई

नगर परिषद ने 30 नवंबर को पीडब्ल्यूडी एक्सईएन को पत्र लिख कर दो दिसंबर से पुराने अनाज मंडी रोड पर काम शुरू करने की अनुमति मांगी थी। लेकिन पीडब्ल्यूडी ने शर्त रख दी कि नगर परिषद यहां पाइप लाइन दबाने के बाद सड़क को ठीक करके दे। नगर परिषद इंजीनियर भूपेंद्र अहलावत ने बताया कि ठेकेदार को काम शुरू करने के लिए कह दिया है। अगले 15 दिन में काम पूरा करने का प्रयास है। 10 फीट गहरी खोदाई होगी, इसलिए काम के दौरान रास्ता बाधित होगा। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस को लिख दिया गया है। जितने एरिया में पाइप दबाने के लिए खोदाइ की जाएगी, उस एरिया में सड़क नगर परिषद बनाएगी।

-----------------

मिनी बाईपास से गुजरेंगे वाहन

ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज डा. सुनील कुमार ने बताया कि नगर परिषद की तरफ से पुराने अनाज मंडी रोड पर खोदाइ का कार्य करने की सूचना आई है। जब तक निर्माण कार्य चलता है। रोहतक रोड और भिवानी रोड की तरफ से आने वाले वाहनों को मिनी बाईपास से निकाला जाएगा। बाजार की तरफ आने वाले वाहनों और पैदल चलने वालों के लिए पुराने अनाज मंडी रोड को वन-वे किया जाएगा। वाहन चालकों से अपील है कि जब तक पुराने अनाज मंडी रोड पर खोदाई का कार्य चलता है, तब तक मिनी बाईपास व अन्य मार्गों से जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.