Move to Jagran APP

खांडा के लोगों ने बिजली के बिल न भरने का किया एलान, मौके पर पहुंचे एसडीओ ने किया समाधान

बिजली निगम द्वारा खांडा गांव में बिजली के अनाप-शनाप बिजली के बिल भेजने से परेशान ग्रामीणों ने वीरवार को मुनादी करवा बिजली के बिल न भरने का ऐलान कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 06:40 AM (IST)Updated: Fri, 20 Sep 2019 06:40 AM (IST)
खांडा के लोगों ने बिजली के बिल न भरने का किया एलान, मौके पर पहुंचे एसडीओ ने किया समाधान
खांडा के लोगों ने बिजली के बिल न भरने का किया एलान, मौके पर पहुंचे एसडीओ ने किया समाधान

संवाद सहयोगी, अलेवा : बिजली निगम द्वारा खांडा गांव में बिजली के अनाप-शनाप बिजली के बिल भेजने से परेशान ग्रामीणों ने वीरवार को मुनादी करवा बिजली के बिल न भरने का ऐलान कर दिया। इसका पता चलते ही बिजली निगम नगूरां के एसडीओ कुलदीप सिंह मौके पर पहुंचे व लोगों के बिजली के बिल ठीक करने का आश्वासन देकर करीब एक घंटा बाद लोगों को बिजली के बिल भरने पर सहमत किया। गांव खांडा के बिजली उपभोक्ताओं ने बताया कि निगम द्वारा काफी समय बिजली के बिलों के रूप में भारी-भरकम राशि भेजने का काम किया जा रहा है। टीडीएस नामक संबधित कंपनी के कर्मचारियों द्वारा बिजली की रीडिग गांव में पहुंचकर न लेकर कार्यालय में ही बैठकर चढ़ाने का काम किया जाता है। जिसके चलते बिजली के बिलों के रूप में भारी-भरकम राशि लोगों के बिलों में आ रही है। मामले को लेकर बिजली निगम कार्यालय में बैठे कर्मचारियों से बात की जाती है तो उनके द्वारा लोगों से सही बर्ताव न कर गुमराह करने का काम किया जा रहा है। लोगों द्वारा बिजली मीटर रीडिग के हिसाब से बिल भरने के बाद भी बार-बार ज्यादा राशि बिलों में जोड़कर भेजी जा रही है। जिसके कारण लोग काफी समय निगम कर्मचारियों की लापरवाही के चलते मानसिक तथा आर्थिक रूप से परेशान हो रहे हैं।

loksabha election banner

मीटर चेकिंग नाम पर किया जा रहा परेशान

बिजली उपभोक्ताओं ने बताया कि बिजली के बिल ठीक आदि करते समय एप्लीकेशन के नाम पर लोगों को परेशान करने का काम किया जा रहा है। अगर उपभोक्ता को बिजली का बिल ठीक करवाना है एप्लीकेशन एसडीओ तथा बाद में जेई के माध्यम से लाइनमैन के पास पहुंचती है। लाइनमैन को समय न होने पर बिजली उपभोक्ता को बार-बार मीटर आदि चैक कराने के लिए निगम में दस्तक देनी पड़ती है और तब तक बिजली के बिली भरने की तारीख चली जाती है। जिसके चलते आए बिल लोगों को इसी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है।

केवल गलतफहमी थी : एसडीओ

बिजली निगम नगूरां के एसडीओ कुलदीप सिंह ने बताया कि खांडा गांव में कोई अनाप-शनाप बिल निगम द्वारा नहीं भेजा हुआ था, बल्कि लोगों में बिजली के बिलों प्रति रेट के रूप में जो गलतफहमी थी। लोगों को समझा कर दूर कर दिया है और करीब 255 लोगों ने बिजली के बिलों को अदा भी कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.