Move to Jagran APP

कैथल रोड पर सड़कों पर गड्ढों में गिरकर चोटिल हो रहे लोग

भाजपा जिला कार्यालय के पास जींद-कैथल नेशनल हाईवे पर सड़क पर गंदा पानी खड़ा रहता है। इस कारण सड़क पर गहरे गड्ढे बन रहे हैं और लोग इनमें गिरकर चोटिल हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 11:33 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 11:33 PM (IST)
कैथल रोड पर सड़कों पर गड्ढों में गिरकर चोटिल हो रहे लोग
कैथल रोड पर सड़कों पर गड्ढों में गिरकर चोटिल हो रहे लोग

जागरण संवाददाता, जींद: भाजपा जिला कार्यालय के पास जींद-कैथल नेशनल हाईवे पर सड़क पर गंदा पानी खड़ा रहता है। इस कारण सड़क पर गहरे गड्ढे बन रहे हैं और लोग इनमें गिरकर चोटिल हो रहे हैं। यह हाल तब है, जब भाजपा कार्यालय में महीने में दो से तीन बार प्रदेश के किसी मंत्री, विधायक, सांसद व चेयरमैन के दौरे होते रहते हैं। शनिवार को गड्ढे में बाइक सवार मां-बेटा गिर गए। उनसे दो मिनट पहले ही गड्ढों से पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह, जिला प्रधान राजू मोर व विधायक मिढ़ा की गाड़ी निकली थी।

loksabha election banner

कैथल रोड पर गंदे पानी की निकासी न होने का मुद्दा कई बार कष्ट निवारण समिति की बैठक और सांसद रमेश कौशिक की अध्यक्षता होने वाले जिले की विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में उठ चुका है। गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था को लेकर एनएचएआई, पंचायती राज, जनस्वास्थ्य विभाग और नगर परिषद के अधिकारी एक-दूसरे पर जिम्मेदारी डालते रहते हैं। लेकिन कोई विभाग इस समस्या का समाधान नहीं कर पाया है। अब गंदे पानी के कारण सड़क पर बने गड्ढे हादसों का सबब बन रहे हैं। इससे चालकों तथा राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हाइवे पर गंदा पानी जमा होने के कारण गहरे गड्ढे हो गए हैं और गंदे पानी की निकासी का भी कोई प्रबंध नहीं हैं। आसपास की बस्तियों से निकला गंदा पानी हाइवे पर जमा हो रहा है। हाइवे पर जमा गंदा पानी तथा बने गड्ढों में गिर कर कई लोग चोटिल भी हो चुके हैं। साथ ही हाईवे के दोनों ओर की दुकानों का धंधा भी चौपट हो गया है। आसपास के लोगों ने मांग की कि गंदे पानी की निकासी का प्रबंध किया जाए और हाइवे में हुए गड्ढों को भर कर उसे दुरुस्त किया जाए। --जींद से कैथल होते हुए चंडीगढ़ तथा करनाल जाता है मार्ग

जींद-कैथल से होते हुए हाइवे चंडीगढ़ को जाता है। गांव नगूरां से यह मार्ग करनाल की तरफ भी जाता है। हजारों की संख्या में वाहन प्रतिदिन इस हाइवे से होकर गुजरते हैं। अपोलो रोड से कुछ दूरी पर चलने तथा भाजपा कार्यालय से कुछ पहले हाइवे पर गंदा पानी जमा होने से गहरे गड्ढे बन गए हैं। जिसके चलते दुपहिया वाहन चालक वहां गिर कर घायल हो रहे हैं। बड़े वाहनों को भी वहां निकलने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही वाहनों को भी नुकसान पहुंच रहा है। हैरानी इस बात की है कि अधिकारी तथा नेता इसी मार्ग से चंडीगढ़ की तरफ आवागमन करते हैं। बावजूद इसके गंभीर समस्या की तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं। --दुकानदारों का धंधा चौपट, पानी निकासी का प्रबंध हो तो सुधरे हालात

सड़क पर जमा गंदा पानी तथा टूटे हाइवे के दोनों ओर दुकानदारों का कहना है कि गंदे पानी के जमा होने तथा हाइवे के टूटे होने के कारण उनका धंधा चौपट हो गया है। गड्ढों में कोई न कोई दुपहिया वाहन चालक गिरता रहता है। तेज स्पीड से निकलने वाले बडे़ वाहनों के गड्ढों में पहुंचते ही गंदा पानी उनकी दुकानों में भी आ जाता है। उन्होंने बताया कि आसपास की बस्तियों में गंदे पानी की निकासी न होने के कारण गंदा पानी हाइवे पर जमा हो रहा है। जिसके कारण हाइवे पर गड्ढे हो गए हैं। उन्होंने मांग की कि गंदे पानी की निकासी का प्रबंध किया जाए और हाइवे में बने गड्ढों को ठीक कर उसे दुरुस्त किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.