Move to Jagran APP

पानीपत आरटीए की मनमानी : संयुक्त बैठक ना सहमति, जारी कर दी निजी बसों की समयसारिणी, बसों की रोटेशन बिगड़ी

पानीपत आरटीए कार्यालय ने जींद-पानीपत रूट पर निजी बसों का

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 06:00 AM (IST)
पानीपत आरटीए की मनमानी : संयुक्त बैठक ना सहमति, जारी कर दी निजी बसों की समयसारिणी, बसों की रोटेशन बिगड़ी
पानीपत आरटीए की मनमानी : संयुक्त बैठक ना सहमति, जारी कर दी निजी बसों की समयसारिणी, बसों की रोटेशन बिगड़ी

जागरण संवाददाता, जींद : अंतर जिला रूटों पर निजी बसों की समयसारिणी जारी करने से पहले दोनों जिलों के रोडवेज प्रबंधन और आरटीए (रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी) के साथ संयुक्त बैठक में सहमति जरूरी होती है। लेकिन पानीपत आरटीए कार्यालय ने जींद-पानीपत रूट पर निजी बसों का 82 टाइम टेबल जींद रोडवेज और आरटीए के साथ बैठक किए बिना ही जारी कर दी। इस पर रोडवेज और निजी बसों की टाइमिग आपस में टकरा रही है। जींद डिपो के महाप्रबंधक ने इस पर ऐतराज जताते हुए पानीपत आरटीए को पत्र लिख कर दोबारा से संयुक्त बैठक कर नई टाइम टेबल जारी करने के लिए कहा है।

loksabha election banner

पानीपत आरटीए कार्यालय द्वारा 18 जनवरी को पत्र जारी कर पानीपत से असंध वाया मतलोडा, पानीपत से सफीदों, पानीपत से जींद तक निजी बसों के 82 टाइम जारी कर दिए। परिवहन विभाग के नियमानुसार टाइम टेबल जारी करने से पहले एक संयुक्त बैठक होनी चाहिए थे। इसमें पानीपत आरटीए, जींद आरटीए के अलावा जींद रोडवेज के अधिकारियों की सहमति भी जरूरी थी। पानीपत आरटीए कार्यालय ने जींद डिपो के अधिकारियों के साथ बैठक किए बिना ही टाइम टेबल जारी कर दिए। आरटीए द्वारा जारी निजी बसों की टाइम टेबल और जींद रोडवेज की टाइम टेबल अब आपस में टकरा रही हैं। जींद से सफीदों होते हुए पानीपत के लिए रोडवेज बस का भी वही टाइम है, जो निजी बस का है। इससे बूथ पर बस लगाते समय भी निजी बस ऑपरेटरों और रोडवेज कर्मियों के बीच कहासुनी की आशंका होगी।

जींद डिपो महाप्रबंधक ने जताया ऐतराज

पानीपत आरटीए कार्यालय द्वारा पानीपत से सफीदों और असंध रूट पर 82 टाइम जारी किए जाने का जींद डिपो महाप्रबंधक बिजेंद्र सिंह हुड्डा ने ऐतराज जताया है। महाप्रबंधक ने पानीपत आरटीए कार्यालय को पत्र लिख कहा है कि नया टाइम टेबल बनाते समय न तो उन्हें बैठक में बुलाया गया और न ही उनकी सहमति ली गई। उन्हें नए टाइम टेबल पर सख्त ऐतराज है। इसलिए दोबारा से संयुक्त बैठक बुलाकर नया टाइम टेबल जारी किया जाए।

बसों की बिगड़ी रोटेशन

जींद डिपो से सहमति लिए बिना ही पानीपत आरटीए कार्यालय द्वारा निजी बसों के टाइम टेबल जारी कर दिए जाने से रोडवेज की बसों की रोटेशन बिगड़ गई है। उसी समय पर जींद डिपो की बस भी सफीदों से पानीपत की तरफ निकलती है तो वही समय निजी बस का है। इससे बूथ पर बसें लगाने और यात्रियों को बस में बैठाने को लेकर रोडवेज कर्मियों तथा निजी बस ऑपरेटरों के बीच टकराव की स्थिति पैदा होने की आशंका बन रही हैं।

पानीपत-सफीदों-जींद रूट पर जींद डिपो के 22 परमिट

जींद डिपो के 22 परमिट पानीपत से सफीदों होकर जींद रूट के हैं। सफीदों से असंध तक के भी चार रूट हैं। इन परमिट पर चल रही बसों का समय और पानीपत आरटीए कार्यालय द्वारा जारी बसों का समय आपस में मिल रहा है। इस कारण बसों की रोटेशन गड़बड़ा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.