Move to Jagran APP

युवक को कनाडा भेजने के नाम पर हड़पे 15 लाख

गांव निम्नाबाद के एक युवक को कनाडा का वीजा लगवाने का झांसा देकर 15 लाख रुपये हड़पने पर सफीदों पुलिस ने एक दंपति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 07:59 AM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 07:59 AM (IST)
युवक को कनाडा भेजने के नाम पर हड़पे 15 लाख
युवक को कनाडा भेजने के नाम पर हड़पे 15 लाख

जागरण संवाददाता, जींद : गांव निम्नाबाद के एक युवक को कनाडा का वीजा लगवाने का झांसा देकर 15 लाख रुपये हड़पने पर सफीदों पुलिस ने एक दंपति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

गांव निम्नाबाद निवासी काबल सिंह ने सफीदों थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि एक साल पहले उसके संपर्क में करनाल जिले के गांव बंदराला निवासी विक्रमजीत सिंह से हुआ। आरोपित ने बताया कि वह युवकों को विदेश में भेजने का काम करता है। मेरा बेटा निर्मल सिंह भी विदेश जान का इच्छुक था। आरोपित विक्रमजीत व उसकी पत्नी गुरलीन कौर ने बताया कि उनकी जान-पहचान कनाडा में है और उसके बेटे का वहां का वीजा लगाकर नौकरी दिला देंगे। कनाडा भेजने के लिए साढ़े 23 लाख रुपये खर्च होंगे।

वह उनके झांसे में आ गया और उसने आरोपितों को 15 लाख रुपये दे दिए। इसके बाद आरोपितों ने कागजात लेकर एक माह में ही वीजा लगवाने की बात कही, लेकिन तय समय के बाद वीजा नहीं लगा। बाद में उसे पता चला कि आरोपित फर्जी कागजातों के सहारे विदेश भेजते हैं। इसलिए उसने 15 लाख रुपये व कागजात वापस मांगे, लेकिन उन्होंने देने से मना कर दिया। इसी दौरान उनको पता चला कि आरोपितों ने उसके बेटे निर्मल सिंह का फोटो किसी गांव सेखन जिला गुरदारापुर निवासी हरपाल सिंह के नकली पासपोर्ट पर लगाया हुआ है। इस फर्जी पासपोर्ट की कॉपी भी उसके पास है। उसने बताया कि उनका पासपोर्ट भी आरोपितों के पास है, इसलिए आरोपित उसका दुरुपयोग कर सकते हैं। पुलिस ने विक्रमजीत सिंह व गुरमील कौर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.