Move to Jagran APP

ऑपच्र्युनिटी इंटरनेशनल एजुकेशन ने शिक्षा का स्तर सुधारने के बताए गुर

गांव दनौदा कलां के चंद्रशेखर आजाद वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में विभिन्न देशों का एक प्रतिनिधिमंडल पहुंचा। जिनका सरपंच पुरुषोतम शर्मा स्कूल चेयरमैन राजा राम ने प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 06:20 AM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 06:20 AM (IST)
ऑपच्र्युनिटी इंटरनेशनल एजुकेशन ने शिक्षा का स्तर सुधारने के बताए गुर
ऑपच्र्युनिटी इंटरनेशनल एजुकेशन ने शिक्षा का स्तर सुधारने के बताए गुर

संवाद सूत्र, नरवाना : गांव दनौदा कलां के चंद्रशेखर आजाद वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में विभिन्न देशों का एक प्रतिनिधिमंडल पहुंचा। जिनका सरपंच पुरुषोतम शर्मा, स्कूल चेयरमैन राजा राम ने प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया। राजाराम ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल में ऑपच्र्युनिटी इंटरनेशनल एजुकेशन से बंधन विश्वास, वरिष्ठ शिक्षा विशेषज्ञ, लंदन से रेनी मैकएल्पाइन, आस्ट्रेलिया से मेरेडिथ स्कॉट, सारा हार्नबी, देब बार्लो, मार्टिन बार्लो, रॉस बेल, मैथ्यू टाउनसेंड पहुंचे और स्टाफ सदस्यों के साथ-साथ विद्यार्थियों के साथ वार्ता की। चेयरमैन राजा राम ने बताया कि ऑपच्र्युनिटी इंटरनेशनल एजुकेशन संकट से निपटने ओर शिक्षा का स्तर ऊंचा कर्म के लिए प्रतिबद्ध है और छात्रों की इस पीढ़ी की मदद के लिए समाधान प्रदान करता है। यह स्कूलों और समुदायों के लिए शिक्षा वित्त की पहुंच प्रदान करने के लिए प्रमुख वित्तीय संस्थानों के साथ साझेदारी करते हैं। रेनी मैकएल्पाइन ने बताया कि शिक्षक व्यावसायिक विकास का नेतृत्व हमारे शिक्षा विशेषज्ञ करते हैं। उन्होंने कहा कि हम प्रत्येक स्कूल से चुने गए संरक्षक के विकास का समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल लीडरशिप प्रोफेशनल डेवलपमेंट स्कूलों के वरिष्ठ प्रबंधन के लिए एडुआफेंस का प्रमुख नेतृत्व कार्यक्रम है, जो स्कूल चलाने और सीखने के लिए परिस्थितियों में सुधार लाने पर सर्वोत्तम अभ्यास विषयों की एक श्रृंखला के लिए डि•ाइन किया गया है, ताकि स्कूल मैनेजमेंट और अध्यापकों को शिक्षा का स्तर सुधारने में मदद मिल सके।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.