Move to Jagran APP

रक्षा बंधन पर तीन दिनों तक चलेंगी सभी बसें, बुलाया पूरा स्टाफ

तीन अगस्त को रक्षा बंधन है। भले ही कोरोना महामारी है लेकिन भाई की कलाई पर राखी बांधने के लिए अगर बहनें घर से बाहर निकलती हैं तो यात्रा के दौरान किसी तरह की परेशानी नहीं आएगी ऐसा जींद डिपो प्रबंधन ने सुनिश्चित कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 09:41 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 09:41 AM (IST)
रक्षा बंधन पर तीन दिनों तक चलेंगी सभी बसें, बुलाया पूरा स्टाफ
रक्षा बंधन पर तीन दिनों तक चलेंगी सभी बसें, बुलाया पूरा स्टाफ

जागरण संवाददाता, जींद : तीन अगस्त को रक्षा बंधन है। भले ही कोरोना महामारी है लेकिन भाई की कलाई पर राखी बांधने के लिए अगर बहनें घर से बाहर निकलती हैं तो यात्रा के दौरान किसी तरह की परेशानी नहीं आएगी, ऐसा जींद डिपो प्रबंधन ने सुनिश्चित कर लिया है। दो, तीन और चार अगस्त को जींद डिपो अपनी सभी बसें चलाएगा, ताकि बहनें अपने भाई के पास रक्षा कवच बांध कर वापस आ सकें। डिपो के सभी 600 चालक-परिचालकों को तैयार रहने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

loksabha election banner

कोरोना के कारण पूरे देश में लॉकडाउन हो गया था तो रोडवेज बसों के पहिए भी थम गए थे। अनलॉक के बाद धीरे-धीरे बसें चलने लगी और अब करीब 80 बसें रोजाना जींद डिपो से विभिन्न रूटों पर निकल रहीं है। कोरोना काल से पहले सामान्य दिनों में डिपो की 165 बसें चलती थी। कई रूटों पर यात्रियों के न होने के कारण बसें नहीं चल पा रही थी। रक्षा बंधन को देखते हुए भीड़ बढ़ने की पूरी संभावना है, इसलिए डिपो ने भी अपनी तरफ से पूरे इंतजाम कर लिए हैं।

600 चालक-परिचालकों को दिए ड्यूटी पर मुस्तैद रहने के निर्देश

जींद डिपो के पास करीब 300 चालक हैं तो इतने ही परिचालक हैं। सभी चालक-परिचालकों की छुट्टियां रद कर उन्हें अपनी ड्यूटी के लिए तैयार रहने के निर्देश डिपो प्रबंधन की तरफ से जारी कर दिए गए हैं। जिस भी रूट पर 35 यात्री हुए, उसी रूट पर बसें भेज दी जाएंगी। लंबे रूटों के अलावा लोकल रूटों पर भी बसें चलेंगी।

यात्रियों का रखा जाएगा रिकार्ड, मास्क लगाना अनिवार्य

बस अड्डे पर पहुंचने वाले यात्रियों का पता नोट करने के लिए इंस्पेक्टर और सब-इंस्पेक्टर की ड्यूटी लगाई गई है। सभी यात्रियों का रिकार्ड रखा जाएगा। थर्मल स्कैनिग की जाएगी और मास्क लगाना अनिवार्य है, इसलिए मास्क लगा होने पर ही बस में इंट्री होने दी जाएगी।

किराया फ्री को लेकर नहीं आया आदेश

हर बार रक्षा बंधन पर महिलाओं और 15 साल तक के बच्चे का किराया फ्री कर दिया जाता है लेकिन इस बार अभी तक मुख्यालय की तरफ से ऐसा कोई आदेश नहीं आया है। संभावना है कि इस बार किराया फ्री नहीं होगा लेकिन जिन्हें जाना है, उनके लिए बसें उपलब्ध रहेंगी।

यात्रियों को नहीं आएगी परेशानी : बिजेंद्र हुड्डा

जींद डिपो के महाप्रबंधक बिजेंद्र हुड्डा ने कहा कि जिस भी रूट पर यात्रियों की संख्या के हिसाब से बसों की जरूरत होगी, उसी रूट पर बसें भेज दी जाएंगी। सभी चालक-परिचालकों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.