Move to Jagran APP

शहीद, महापुरुषों के नाम से कस्बे में नपा बनाएंगी चौक

कस्बे में नगर पालिका द्वारा शहीद महापुरुषों के नाम से चौक बनाएंगी। चौराहों का नाम शहीदों महापुरुषों के नाम से रखा जाएगा। यहां पर उनके नाम का साइन बोर्ड चौक पर लगाए जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 07:45 AM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 07:45 AM (IST)
शहीद, महापुरुषों के नाम से कस्बे में नपा बनाएंगी चौक
शहीद, महापुरुषों के नाम से कस्बे में नपा बनाएंगी चौक

संवाद सूत्र, उचाना : कस्बे में नगर पालिका द्वारा शहीद, महापुरुषों के नाम से चौक बनाएंगी। चौराहों का नाम शहीदों, महापुरुषों के नाम से रखा जाएगा। यहां पर उनके नाम का साइन बोर्ड चौक पर लगाए जाएंगे। चौक निर्माण का काम नपा द्वारा शुरू कर दिया गया है। पुराना रजबाहा रोड पर नरवाना बाईपास चौराहे का नाम भगवान विश्वकर्मा के नाम से रखा गया। यहां पर इसको लेकर चौक के नाम का साइन बोर्ड भी लगा दिया है। नपा वाइस चेयरमैन रणधीर पांचाल ने बताया कि शहीदों, महापुरुषों के नाम से नपा पार्षदों की हुई बैठक में नामकरण करने का प्रस्ताव पास हुआ था। कस्बे में अब से पहले महाराजा अग्रसेन, डा. भीम राव आंबेडकर, जैन समाज के स्वामी महाबीर, प्रमुख समाज सेवी रहे लाला प्रभु दयाल चौधरी के नाम से चौकों का नामकरण किया जा चुका है। महापुरुषों, शहीदों, प्रमुख समाज सेवियों के नाम से चौक बनते है तो युवा पीढ़ी को उनके बारे में जानकारी भी मिलती है। शहर के लोगों की काफी वर्षो पुरानी मांग रही है कि जो चौराहे है उनका महापुरुषों, शहीदों, प्रमुख समाज सेवी रहे लोगों के नाम से नामकरण हो। नपा द्वारा लोगों की इस मांग को पूरा करते हुए चौराहों के नामकरण कर वहां पर साइन बोर्ड लगाने का काम शुरू कर दिया है। नपा चेयरपर्सन राजेश कुमारी के साथ-साथ सभी पार्षदों का इसको लेकर पूरा सहयोग मिला। आज बंद रहेगा उचाना उपमंडल कार्यालय में सरल केंद्र

loksabha election banner

संवाद सूत्र, उचाना : उपमंडल कार्यालय में सरल केंद्र शुक्रवार को बंद रहेगा। यहां पर होने वाले ड्राइविग लाइसेंस, जमाबंदी, वाहनों का पंजीकरण, भूमि पंजीकरण के अलावा सभी कार्य बंद रहेंगे। एसडीएम डा. प्रीतपाल सिंह ने बताया कि बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के चलते शुक्रवार को सरल केंद्र को सैनिटाइज करवाया जाएगा। ऐसे में इस दिन किसी तरह का कार्य नहीं होगा। सरल केंद्र में होने वाले कार्य शुक्रवार को नहीं होंगे। इसलिए जिसको सरल केंद्र संबंधित कार्य है, वो शुक्रवार को न आए। उपमंडल कार्यालय में किसी भी विभाग में काम से आने वाले युवा, महिला, पुरूष मास्क लगा कर जरूर जाए, फिजिकल डिस्टेंस का ध्यान भी कार्यालय में आने के समय रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.