Move to Jagran APP

अंडरपास में पानी नहीं भरेगा, लगेगी गैलवैल्यूम की चादर

शहर के मिनी बाईपास रोड पर जींद-पानीपत रेलवे लाइन पर बने रेलवे अंडरपास में अब बरसाती पानी नहीं भरेगा। रेलवे लाइन के दोनों तरफ जितना अंडरपास का एरिया होगा वह पूरी तरह से गैलवैल्यूम की चादर(स्टील की चादर) के साथ कवर्ड किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 07:15 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 07:15 AM (IST)
अंडरपास में पानी नहीं भरेगा, लगेगी गैलवैल्यूम की चादर
अंडरपास में पानी नहीं भरेगा, लगेगी गैलवैल्यूम की चादर

जागरण संवाददाता, जींद : शहर के मिनी बाईपास रोड पर जींद-पानीपत रेलवे लाइन पर बने रेलवे अंडरपास में अब बरसाती पानी नहीं भरेगा। रेलवे लाइन के दोनों तरफ जितना अंडरपास का एरिया होगा, वह पूरी तरह से गैलवैल्यूम की चादर(स्टील की चादर) के साथ कवर्ड किया जाएगा। इससे शहर के लोगों को काफी राहत मिलेगी। लोक निर्माण विभाग ने इसके निर्माण को लेकर करीब 59 लाख रुपये का टेंडर जारी किया था, जो एक निजी कंपनी को अलॉट हो गया है। इस पर जल्द काम शुरू हो जाएगा।

loksabha election banner

यहां बता दें कि सीएम घोषणा के तहत शहर के बीच से गुजर रहे रजबाहा नंबर 7 पर जींद-पानीपत रेलवे लाइन के नीचे सवा तीन करोड़ रुपये की लागत से अंडरपास बनाया गया है। यह अंडरपास रोहतक रोड, भिवानी रोड, पुराना हांसी रोड को सफीदों तथा गोहाना रोड से जोड़ता है। इस अंडरपास की वजह से लोगों को काफी सुविधा हो रही है, लेकिन बरसात के दौरान अंडरपास में पानी भर जाता है, जिससे आवागमन बाधित होता है। दरअसल लाइन के दोनों तरफ 100-100 मीटर एरिया खुला छोड़ा हुआ है। इस अंडरपास के खुले एरिया को ढकने के लिए इसके ऊपर टीन या दूसरी धातु की चादर लगाए जाने का काम भी सीएम की घोषणा में शामिल था। पिछले दिनों लोक निर्माण विभाग ने अंडरपास को कवर्ड करने के लिए 59 लाख रुपये का टेंडर जारी किया था।

---------------

समस्या से मिलेगी निजात

जब भी बारिश आती है तो अंडरपास में पानी भर जाता है और यह तरणताल का रूप ले लेता है। दो से तीन दिन में इसका पानी निकलता है बावजूद भी कीचड़ जमा रहता है। अंडरपास के दोनों तरफ जितना भी एरिया खुला छोड़ा गया है, उसे स्टील की चादर के साथ ढके जाने के बाद बरसात के दौरान पानी अंडरपास में नहीं जा पाएगा। चादर के ऊपर गिरकर बरसाती पानी दोनों तरफ साइड में निकल जाएगा और अंडरपास सेफ रह जाएगा। ----------------

तीन महीने में लग जाएगी चादर : नवनीत नैन

लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन नवनीत नैन ने कहा कि रजवाहा नंबर-7 पर बने रेलवे अंडरपास के दोनों तरफ गैलवैल्यूम की चादर लगाई जाएगी। इसे लेकर 59 लाख रुपये का टेंडर एक निजी कंपनी को अलॉट किया गया है। इस पर जल्द काम शुरू हो जाएगा। तीन महीने में अंडरपास पर चादर लग जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.