Move to Jagran APP

दिव्यांग चाचा की हत्या करने के जुर्म में भतीजे को उम्रकैद

गांव घसो कलां में तीन साल पहले दिव्यांग चाचा के सिर में फावड़ा मारकर हत्या करने वाले भतीजे को अदालत ने उम्रकैद की सजा व 50 हजार रुपये जुर्माना लगाया है। जुर्माना नहीं भरने की सूरत में तीन माह की अतिरिक्त सजा काटनी होगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Nov 2021 12:05 AM (IST)Updated: Thu, 18 Nov 2021 12:05 AM (IST)
दिव्यांग चाचा की हत्या करने के जुर्म में भतीजे को उम्रकैद
दिव्यांग चाचा की हत्या करने के जुर्म में भतीजे को उम्रकैद

जागरण संवाददाता, जींद : गांव घसो कलां में तीन साल पहले दिव्यांग चाचा के सिर में फावड़ा मारकर हत्या करने वाले भतीजे को अदालत ने उम्रकैद की सजा व 50 हजार रुपये जुर्माना लगाया है। जुर्माना नहीं भरने की सूरत में तीन माह की अतिरिक्त सजा काटनी होगी।

loksabha election banner

घसो कलां निवासी रघुबीर ने 12 दिसंबर 2018 को उचाना थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसका भाई सुल्तान सिंह दिव्यांग था। रात को सुल्तान व उसका भतीजा सुशील एक साथ बैठकर शराब पी रहे थे। जहां पर किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। सुशील ने अपने चाचा के सिर में फावड़े से वार कर दिया। जिससे सुल्तान घायल हो गया। सुल्तान को इलाज के लिए नरवाना के नागरिक अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उसकी मौत हो गई और उसके शव को वापस घर ले आए, लेकिन बाद में सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई। इसके बाद पुलिस ने रघुबीर की शिकायत पर सुशील के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था। तभी से मामला अदालत में विचाराधीन था। मामले की सुनवाई करते हुए जिला एवं सत्र न्यायाधीश अराधना साहनी ने सुशील को हत्या का दोषी ठहराते हुए उम्रकैद की सजा व 50 हजार रुपये जुर्माना किया है।

--------------------- रुपये के लेन-देन को लेकर दंपती पर किया हमला

जासं, जींद : गांव डूमरखां कलां में रुपये के लेन-देन को लेकर दंपती पर हमला करने पर चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। महिला रीना ने सदर थाना पुलिस नरवाना को दी शिकायत में बताया कि उसके पति हरिकेश ने गांव के ही बलराम से 23 हजार रुपये लिए थे। पांच दिन पहले उसके पति ने बलराम को रुपये वापस देने के लिए कहा तो वह गाली गलौज करने लगा। उस समय तो मामला शांत हो गया। गत दिवस वह घर पर अकेली थी। इसी दौरान बलराम अपने परिवार के लोगों के साथ घर में घुस गया और उस पर हमला कर दिया। शोर मचाए जाने पर उसके पति हरिकेश मौके पर पहुंच गया। जहां पर आरोपितों ने उस पर भी हमला कर दिया। इसमें दोनों को गंभीर चोट आई। आरोपित बाद में धमकी देकर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने गांव डूमरखां कलां निवासी बलराम, मीनू, विक्रम, सकरू के खिलाफ मामला दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.