Move to Jagran APP

सांसद ने श्मशान घाट की चाहरदीवारी व राजपूत चौपाल का किया उद्घाटन

सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के सांसद रमेश कौशिक शनिवार को गांव सिघाना पहुंचे और अनेक विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 05:37 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 05:37 PM (IST)
सांसद ने श्मशान घाट की चाहरदीवारी व राजपूत चौपाल का किया उद्घाटन
सांसद ने श्मशान घाट की चाहरदीवारी व राजपूत चौपाल का किया उद्घाटन

संवाद सूत्र, सफीदों : सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के सांसद रमेश कौशिक शनिवार को गांव सिघाना पहुंचे और अनेक विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इस मौके पर उनके साथ सफीदों के एसडीएम आइएएस डा. आनंद कुमार शर्मा विशेष रूप से मौजूद थे। गांव में पहुंचने पर ग्रामीणों ने सांसद का फूलमालाएं अभिनंदन किया।

loksabha election banner

सांसद ने गांव सिघाना में करीब 25 लाख रुपये की लागत से बनी स्वर्गधाम के रास्ते व चाहरदीवारी व राजपूत चौपाल का उद्घाटन किया। सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि सिघाना गांव से उनका व्यक्तिगत लगाव है, क्योंकि यहां के लोगों ने उन्हें सबसे अधिक मतों से जीताकर लोकसभा में भेजा था। अब वे यहां पर विकास कार्य करवाकर अपने कर्तव्य का निर्वहन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बहुत लंबे अर्से से जींद जिला के साथ विकास के मामले में सदा ही अन्याय होता हुआ आया है। अनेक सरकारों ने जींद जिला के साथ सौतेला व्यवहार किया। नेताओं ने विकास कार्यों में जींद जिला को उपेक्षित रखकर विकास को अपने-अपने गृह क्षेत्रों तक सीमित कर दिया, लेकिन भाजपा सरकार इस जिले की तकदीर और तस्वीर को बदला है। उन्होंने कहा कि जब से वे सांसद बने हैं तब से उनमें यहां के विकास कार्य करवाने में लगे हुए हैं। रमेश कौशिक ने कहा कि आजादी के 70 सालों में जींद जिला में इतने हाइवे नहीं बने जितने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार में बने हैं। मौजूदा कार्यकाल में जींद जिला को रोहतक-जुलाना-जींद, जींद-असंध-करनाल, जींद-सफीदों-पानीपत, जींद-सोनीपत, दिल्ली-कटरा हाईवे समेत 11 बड़े हाईवे से जोड़ा जा रहा है, जोकि पूरे देश में अपने आप में एक रिकार्ड है। इसके अलावा जींद बाईपास पर 1000 करोड़ की धनराशि खर्च की गई है। जल्द ही जींद में मेडिकल कालेज बनने जा रहा है। हाईवे के निर्माण में जिन किसानों की जमीनें अधिकृत की गई हैं उन्हे 60 लाख रुपये प्रति एकड़ मुआवजा दिया गया है।

जुलाना विधानसभा का जिक्र करते हुए सांसद ने बताया कि कभी जुलाना एक गांव के समान होता था लेकिन आज वहां पर स्टेडियम, मिनी सचिवालय, आडिटोरियम, रेस्ट हाउस व पार्कों का निर्माण हो चुका है। सफीदों में रेलवे लाइन अंग्रेजों के जमाने में बिछी थी लेकिन तब से लेकर आजतक इसी प्रकार चली आ रही थी। अब जींद-सफीदों-पानीपत रेलमार्ग विद्युतीकरण कर दिया गया है। इसके अलावा इस रेलमार्ग पर अतिरिक्त ट्रेनें भी चलाई जाएंगी ताकि लोगों को यातायात की सुगमता से उपलब्ध हो सके। वहीं, सफीदों में औद्योगिक जोन भी बनवाया जाएगा। सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि जब ये सारी परियोजनाएं पूरी हो जाएंगी उस दिन जींद जिले का नक्शा पूरी तरह से बदल जाएगा। उनका मकसद केवल भाषणबाजी करना नहीं बल्कि धरातल पर विकास करना है। उन्होंने जो जनता के बीच कहा था उसे करके दिखाया है। इसके अलावा जो विकास कार्य शेष रह गए हैं उन्हें भी अमलीजामा पहनाया जाएगा।

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष राजकुमार मोर, पूर्व जिलाध्यक्ष अमरपाल राणा, पूर्व विधायक कलीराम पटवारी, पूर्व सरपंच सुरेंद्र राणा, पूर्व चेयरमैन राकेश कुमार, बीडीपीओ सोमबीर कादियान, नायब तहसीलदार रामपाल शर्मा मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.