Move to Jagran APP

आढ़तियों को आज नोटिस थमाएगी मार्केट कमेटी, खुद शेड हटाने को तीन दिन का देंगे समय

सब्जी मंडी में दुकानों के आगे कब्जा करके बैठे आढ़तियों को मार्केट कमेटी नोटिस जारी करेगी। खुद कब्जा हटाने के लिए आढ़तियों को तीन दिन का समय दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 May 2019 10:21 AM (IST)Updated: Sat, 18 May 2019 06:29 AM (IST)
आढ़तियों को आज नोटिस थमाएगी मार्केट कमेटी, खुद शेड हटाने को तीन दिन का देंगे समय
आढ़तियों को आज नोटिस थमाएगी मार्केट कमेटी, खुद शेड हटाने को तीन दिन का देंगे समय

जागरण संवाददाता, जींद : सब्जी मंडी में दुकानों के आगे कब्जा करके बैठे आढ़तियों को मार्केट कमेटी नोटिस जारी करेगी। खुद कब्जा हटाने के लिए आढ़तियों को तीन दिन का समय दिया जाएगा। इस दौरान कब्जा नहीं हटाने पर कमेटी कार्रवाई करेगी। कब्जा हटाकर सामान जब्त किया जाएगा और जुर्माना भी वसूल किया जाएगा।

loksabha election banner

अमरहेड़ी, ईक्कस व आसपास के गांवों के किसानों ने सीएम विडो पर शिकायत दी हुई है। उनका कहना है कि आढ़ती दुकान के आगे 40 फीट लंबा शेड बना कर 47 फीट तक कब्जा किए हुए हैं। जिस वजह से उन्हें अपनी सब्जी बेचने के लिए मंडी में जगह नहीं मिल पाती और मजबूरन औने-पोने दामों में फसल बेच कर जाना पड़ता है। इस मामले में मार्केट कमेटी को कार्रवाई करके बृहस्पतिवार तक सीएम विडो पर जवाब देना था। बृहस्पतिवार को मंडी प्रधान व कार्यकारिणी के कुछ सदस्यों के बाहर होने की वजह से मार्केट कमेटी के सेक्रेटरी व आढ़तियों की बात नहीं हो सकी। अब शुक्रवार को कमेटी सभी दुकानदारों को नोटिस थमाएगी।

कार्रवाई नहीं तो करेंगे प्रदर्शन

इस मामले में सीएम विडो पर शिकायत देने वाले किसान व सामाजिक संस्था अन्ना टीम का कहना है कि अगर प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं करता है, तो आंदोलन किया जाएगा। अब तक लोकसभा चुनाव के चलते वे चुप थे। 23 मई तक प्रशासन कार्रवाई करे, नहीं तो मतगणना होने के बाद धरने-प्रदर्शन शुरु करेंगे। अन्ना टीम सदस्य सुनील वशिष्ठ ने बताया कि सब्जी मंडी में अतिक्रमण का मामला काफी पुराना है। लेकिन किसानों की सुनवाई नहीं होती।

कर लिए नोटिस तैयार

जिन आढ़तियों ने अतिक्रमण किया है, उन सभी के नोटिस तैयार करा दिए गए हैं। शुक्रवार सुबह मंडी में जाकर उन्हें नोटिस थमाए जाएंगे और खुद अतिक्रमण हटाने के लिए तीन दिन का समय दिया जाएगा। उसके बाद मार्केट कमेटी कार्रवाई करेगी। अतिक्रमण तोड़ कर सामान भी जब्त किया जाएगा और इस पूरी प्रक्रिया पर जो खर्च आएगा, वो आढ़तियों से जुर्माने के तौर पर वसूला जाएगा।

पवन चोपड़ा, सेक्रेटरी, मार्केट कमेटी जींद

-----------------

कुछ दिन पहले हुई थी मीटिग

किसी काम से वे बृहस्पतिवार को शहर से बाहर थे। मार्केट कमेटी सेक्रेटरी का फोन तो आया था। कुछ आढ़तियों ने अपने स्तर पर शेड हटाने शुरु किए हुए हैं। पिछले दिनों इस बारे में एसोसिएशन की मीटिग भी हुई थी। जिसमें आढ़ती शेड के आगे लगी ग्रिल को पीछे करने पर सहमत हुए थे। लेकिन किसान पूरे शेड को ही हटाने की कह रहे हैं। नोटिस मिलने के बाद आगे की कार्रवाई पर विचार किया जाएगा।

अवतार सिंह, प्रधान, मंडी प्रधान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.