Move to Jagran APP

राम मंदिर निर्माण में निधि समर्पण करना हमारा सौभाग्य : दीपक चौहान

अयोध्या में बन रहे श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए चलाए जा रहे निधि समर्पण अभियान में नंदी गोसवा धाम ने भी अपना सहयोग दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 07:33 AM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 07:33 AM (IST)
राम मंदिर निर्माण में निधि समर्पण करना हमारा सौभाग्य : दीपक चौहान
राम मंदिर निर्माण में निधि समर्पण करना हमारा सौभाग्य : दीपक चौहान

संवाद सूत्र, सफीदों : अयोध्या में बन रहे श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए चलाए जा रहे निधि समर्पण अभियान में नंदी गोसवा धाम ने भी अपना सहयोग दिया। धाम की ओर से अध्यक्ष योगी दीपक चौहान ने मंदिर निर्माण में 5100 रुपये का सहयोग देते हुए कहा कि अयोध्या में बनने जा रहा श्रीराम मंदिर ऐतिहासिक होगा। हम लोगों का सौभाग्य है कि हमें श्रीराम मंदिर के निर्माण में सेवा देने का मौका मिला है, जिसके लिए हमारे पूर्वज 500 साल से लड़ाई लड़ते आए हैं। उन्होंने कहा कि दान छोटा या बड़ा नहीं होता है। समपर्ण भाव से किए गए दान में मात्रा का कोई स्थान नहीं होता है। इस मौके पर विश्व हिदू परिषद जिला उपाध्यक्ष अरविद शर्मा, गौरव शर्मा, प्रीतू पांचाल, सन्नी सैनी, मनीष भारद्वाज, होशियार सिंह, सोहन लाल, राजेश, दीपक भुसलाना व सुखबीर भी मौजूद थे। स्वस्थ रहने के लिए नकारात्मक भाव से बचें : पवन शर्मा

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, जींद : किसी से ईष्र्या, द्वेष और घृणा मत करो। क्योंकि ये जीव के पतन के मूल कारण हैं। यह उपदेश आज धर्म ही नहीं, स्वास्थ्य की दृष्टि से भी महत्वपूर्ण बन गया है। विज्ञान ने भी यह प्रमाणित कर दिया है कि जो व्यक्ति स्वस्थ रहना चाहता है, उसे नकारात्मक भाव से बचना ही होगा। उक्त सद्वचन आचार्य पवन शर्मा ने माता वैष्णवी धाम में सोमवार को आयोजित सत्संग में उपस्थित श्रद्धालुओं के समक्ष अपने प्रवचनों में कहे। आचार्य ने कहा कि क्रोध और चिड़चिड़ापन जैसे भाव दिन-प्रतिदिन की समस्याओं से जूझने की हमारी शक्ति को क्षीण कर देते हैं। इनसे ग्रस्त व्यक्ति जीवन की खुशियों से वंचित होकर जल्द बीमार पड़ जाता है। जितना हो सके, अपने परिजनों, मित्रों व शुभचितकों के साथ हंसते रहिए, हंसाते रहिए और मधुर यादों के खजाने बढ़ाते रहिए। धूप और छांव की भांति हमारे जीवन में कभी दुख तो कभी सुख आते हैं। सुख यदि जीवन को उल्लास व उमंग से भर देते हैं तो दुख विभिन्न समस्याओं से हमें ग्रसित कर देते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.