Move to Jagran APP

स्वास्थ्य विभाग के अफसरों पर रुपये लेकर आउटसोर्स भर्ती करने के आरोप

नगूरां गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आउटसोर्स भर्ती के तहत बाहरी युवाओं को लगाने तथा पंचायत के प्रति गलत ब्यानबाजी को लेकर बृहस्पतिवार को नगूरां गांव में पंचायत हुई। पंचायत की अध्यक्षता रणधीर नबंरदार ने की तथा मुख्य रूप से गांव के सरपंच जसवंत ने भाग लिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 06:24 AM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 06:24 AM (IST)
स्वास्थ्य विभाग के अफसरों पर रुपये लेकर आउटसोर्स भर्ती करने के आरोप
स्वास्थ्य विभाग के अफसरों पर रुपये लेकर आउटसोर्स भर्ती करने के आरोप

संवाद सहयोगी, अलेवा : नगूरां गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आउटसोर्स भर्ती के तहत बाहरी युवाओं को लगाने तथा पंचायत के प्रति गलत ब्यानबाजी को लेकर बृहस्पतिवार को नगूरां गांव में पंचायत हुई। पंचायत की अध्यक्षता रणधीर नबंरदार ने की तथा मुख्य रूप से गांव के सरपंच जसवंत ने भाग लिया। इस अवसर पर पंचायत में निर्णय लिया गया कि आउटसोर्स भर्ती मामले में सिविल सर्जन द्वारा पंचायत के प्रति गलत ब्यानबाजी की जा रही है, जबकि गांवों की दोनों पंचायतों में किसी प्रकार का विरोधाभास नहीं है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा पंचायत के प्रस्ताव के उल्टा अपनी मर्जी से युवाओं को लगाने का काम किया जा रहा है। एक तरफ तो सिविल सर्जन द्वारा मामले को ठेकेदार द्वारा देखे जाने की बात कही जा रही है, लेकिन पंचायत के प्रति उल्टी बयानबाजी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा की जा रही है। पंचायत इस मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्री से मिलेगी। पंचायत में बोलते हुए रणधीर नंबरदार ने कहा कि गांव ने नगूरां पीएचसी की जमीन इस शर्त पर दी थी कि आउटसोर्स के तहत पीएचसी में जितने भी कर्मचारी लगेंगे, उसमें गांव के युवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी रुपये लेकर आउटसोर्स के तहत धड़ल्ले से भर्ती कर रहे हैं। जिसको लेकर गांव की दोनों पंचायतों में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के प्रति रोष है। इसके लिए पंचायत मंगलवार को नगूरां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तालाबंदी करेगी। जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। पंचायत के आरोप निराधार : सिविल सर्जन

loksabha election banner

नागरिक अस्पताल जींद के सिविल सर्जन डा. मनजीत से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पंचायत द्वारा रूपये लेकर आउटसोर्स के तहत भर्ती करने के आरोप निराधार हैं। आउटसोर्स के तहत भर्ती ठेकेदार द्वारा की जाती है। इसमें स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का किसी प्रकार का रोल नहीं होता। गांव की पंचायत दो धड़ों में बंटी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.