Move to Jagran APP

मिनी बाईपास पर बने अंडरपास तो भिवानी रोड पर आरओबी-आरयूपी की जरूरत नहीं

शहर में सफीदों रोड से गोहाना रोड होते हुए रोहतक रोड तक मिनी बाईपास बना दिया है। लेकिन इस बाईपास को रोहतक रोड से भिवानी रोड तक नहीं मिलाया गया है। इस कारण जनता को मिनी बाईपास का पूरा फायदा नहीं मिल रहा है। गोहाना रोड व रोहतक रोड के बीच जींद-पानीपत रेलवे लाइन पर अंडरपास तो बना दिया लेकिन रोहतक रोड व भिवानी रोड के बीच जींद-रोहतक रेलवे लाइन पर अंडरपास नहीं बनाया गया और मिनी बाईपास को अधूरा छोड़ दिया गया। अगर यहां पर अंडरपास बना दिया जाए तो भिवानी रोड फाटक पर रेल ओवरब्रिज (आरओबी) व रेल अंडरपास (आरयूपी) बनाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 06:24 AM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 06:24 AM (IST)
मिनी बाईपास पर बने अंडरपास तो भिवानी रोड  पर आरओबी-आरयूपी की जरूरत नहीं
मिनी बाईपास पर बने अंडरपास तो भिवानी रोड पर आरओबी-आरयूपी की जरूरत नहीं

जागरण संवाददाता, जींद: शहर में सफीदों रोड से गोहाना रोड होते हुए रोहतक रोड तक मिनी बाईपास बना दिया है। लेकिन इस बाईपास को रोहतक रोड से भिवानी रोड तक नहीं मिलाया गया है। इस कारण जनता को मिनी बाईपास का पूरा फायदा नहीं मिल रहा है। गोहाना रोड व रोहतक रोड के बीच जींद-पानीपत रेलवे लाइन पर अंडरपास तो बना दिया, लेकिन रोहतक रोड व भिवानी रोड के बीच जींद-रोहतक रेलवे लाइन पर अंडरपास नहीं बनाया गया और मिनी बाईपास को अधूरा छोड़ दिया गया। अगर यहां पर अंडरपास बना दिया जाए तो भिवानी रोड फाटक पर रेल ओवरब्रिज (आरओबी) व रेल अंडरपास (आरयूपी) बनाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। इससे भिवानी रोड के लोगों को बहुत बड़ी राहत मिलेगी।

loksabha election banner

बीएंडआर ने देवीलाल चौक से भिवानी रोड पर पड़ने वाली फाटक पर आरओबी बनाने का टेंडर जारी कर रखा है। लेकिन फाटक के आसपास के लोग आरओबी बनाने का जबर्दस्त तरीके से विरोध कर रहे हैं। इस कारण काम रुका हुआ है। भिवानी रोड के लोगों को शहर के भाजपा विधायक डा. कृष्णलाल मिढ़ा का भी पूरा साथ मिला हुआ है। फाटक के आसपास के लोगों की मांग है कि आरओबी व आरयूपी के लिए यहां जगह ही नहीं है। रेलवे को यहां फाटक खत्म करनी है तो मिनी बाईपास पर अंडरपास बनाया जाए। इससे सारी समस्या का समाधान हो जाएगा। भिवानी रोड के लोगों को गोहाना रोड पर अस्पताल, लघु सचिवालय या कॉलेज जाने के लिए मिनी बाईपास का रास्ता मिल जाएगा। इसके बाद भिवानी रोड फाटक पर आरओबी या आरयूपी की जरूरत नहीं पड़ेगी।

मिनी बाईपास को पूरा करना जरूरी

भिवानी रोड के दुकानदार सुनील जैन ने बताया कि मिनी बाईपास को अधूरा छोड़ रखा है। रोहतक रोड व भिवानी रोड के बीच जींद-रोहतक रेलवे लाइन पर अंडरपास बनाना जरूरी है। यहां अंडरपास न बनने से शहर के लोगों को मिनी बाईपास का फायदा नहीं मिल रहा है। भिवानी रोड पर फाटक के आसपास के बच्चों को लाइन पार नव दुर्गा स्कूल में पढ़ने के लिए जाना पड़ता है। स्कूल की छुट्टी के समय बच्चों को लाइन पार करनी पड़ती है। तब कई बार ट्रेन आने का समय भी होता है। इससे अभिभावकों को डर सताता रहता है। रेलवे व बीएंडआर यहां पर अंडरपास बनाकर मिनी बाईपास को पूरा करे तो कई समस्याओं का समाधान हो जाएगा। बीएंडआर व रेलवे को इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।

फिर बाइक-कार के लिए छोटा अंडरपास ही बेहतर

भिवानी रोड पर दुकानदार बजरंग शर्मा ने कहा कि मिनी बाईपास पर नवदुर्गा स्कूल के पास जींद-रोहतक रेलवे लाइन पर अंडरपास बनाना जरूरी है। यहां अंडरपास बनाने के बाद भिवानी रोड फाटक पर सीधा अंडरपास या आरओबी बनाने के बजाय कार, आटो व बाइक के लिए छोटा अंडरपास ही पर्याप्त रहेगा। इससे फाटक भी खत्म हो जाएगी और आसपास के लोगों को भी कोई नुकसान नहीं होगा। पानीपत में थर्मल के पास, सोनीपत में हिदू स्कूल के पास सहित कई शहरों में इस तरह के छोटे अंडरपास बनाए गए हैं। इससे दोनों तरफ 20-20 फुट जगह में ही काम चल जाएगा। बड़े वाहन मिनी बाईपास पर अंडरपास के नीचे से या भिवानी रोड बाईपास पर बने आरओबी के ऊपर से निकल जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.