Move to Jagran APP

बांगर की धरती पर बनाएंगे पकड़

जागरण संवाददाता, जींद : आगामी 11 सितंबर को जींद की बांगर की धरती पर होने वाली भारतीय जनत

By Edited By: Published: Fri, 02 Sep 2016 12:09 AM (IST)Updated: Fri, 02 Sep 2016 12:09 AM (IST)
बांगर की धरती पर बनाएंगे पकड़

जागरण संवाददाता, जींद : आगामी 11 सितंबर को जींद की बांगर की धरती पर होने वाली भारतीय जनता पार्टी की रैली भीड़ के मामले में सभी रिकार्ड तोड़ेगी और यह अब तक की सबसे बड़ी रैली होगी। पार्टी जीटी रोड एरिया से भी अधिक मजबूती के साथ बंागर की धरती पर अपनी पकड़ बनाए, ऐसा प्रयास इस गौरव रैली में होगा। यह बातें केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र ¨सह ने बृहस्पतिवार को स्थानीय पैराडाइज होटल में आयोजित भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कही।

loksabha election banner

उन्होंने रैली के सफल आयोजन को लेकर बीजेपी के पदाधिकारियों के साथ मंत्रणा की और ड्यूटियां भी आवंटित की। उन्होंने कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों से कहा कि वे रैली को लेकर जनसंपर्क अभियान को तेज करें। इस रैली में हरियाणा प्रदेश के विकास के लिए कई अहम घोषणाएं भी होंगी। इस रैली में इस क्षेत्र की राजनीतिक ताकत भी मजबूत होगी। इसमें पार्टी संगठन को मजबूती प्रदान करने के लोगों को जोड़ा जाएगा। रैली में मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी जाएगी। इसके अलावा केंद्रीय विद्यालय, बाईपास जैसी परियोजनाएं भी सिरे चढ़ाई जाएंगी।

अब मैं ट्रेजडी ¨कग नहीं रहा

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अब मैं ट्रेजडी ¨कग नहीं रहा। दूसरों के लिए ट्रेजडी खड़ी करेंगे। वहीं ढींगरा आयोग की रिपोर्ट के सवाल पर वे चुप्पी साध गए। उन्होंने कहा कि इस मामले को सीएम देख रहे हैं। सीआरएसयू से बीएड कालेज छीनने के सवाल पर कहा कि विकास बीएड कॉलेजों से नहीं होता। जिले का विकास करने के लिए तत्पर हूं।

रैली में लोगों के मुंड ही मुंड नजर आने चाहिए : अनिल जैन

बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री एवं हरियाणा के प्रभारी डॉ. अनिल जैन ने कहा कि पिछली रैली से दोगुनी भीड़ जुटाने के लिए प्रत्येक कार्यकर्ता को समर्पित होकर रैली की तैयारी में जुटना होगा। पिछली रैली की तरह इसमें भी लोगों के मुंड ही मुंड नजर आने चाहिए। बीजेपी में पहली बार शामिल होने वाले लोगों का सम्मान किया जाएगा। निश्चित रूप से यह रैली पार्टी संगठन को मजबूती प्रदान करने का काम भी करेगी।

सरकार ने उठाए अनेक कदम : बराला

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि इस रिपोर्ट में दर्शाए गए लगभग सभी ¨बदुओं को पूरा करने के लिए सरकार द्वारा अनेक कदम उठाए गए हैं। कृषि क्षेत्र को रिस्क फ्री बनाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना लागू कर दी गई है। राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद किसानों की फसलों के खराब होने के बाद सर्वाधिक मुआवजा भी इसी पार्टी द्वारा किसानों में वितरित किया गया है। इस अवसर पर सोनीपत लोकसभा क्षेत्र से सांसद रमेश कौशिक, नीलोखेड़ी से विधायक भगवादास कबीरपंथी, बीजेपी के संगठन मंत्री सुरेश भट्ट, जिला अध्यक्ष अमरपाल राणा, जिला परिषद की चेयरपर्सन पदमा ¨सगला, बीजेपी के प्रदेश सचिव जवाहर सैनी, नगर परिषद जींद की चेयरपर्सन पूनम सैनी, पूर्व मंत्री रामकिशन बैरागी, स्वामी राघवानंद, संजीव बुआना, बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष डा. राज सैनी, पुरुषोत्तम शर्मा, विनोद ¨सगला, सोमबीर पहलवान, ओमप्रकाश, सीताराम बागड़ी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.