Move to Jagran APP

जूनियर ग‌र्ल्स राष्ट्रीय हैंडबॉल स्पर्धा में उपविजेता बना हरियाणा

संवाद सूत्र नरवाना (जींद) उत्तर प्रदेश के कानपुर में 31 मार्च से चार अप्रैल तक हुई 43वीं जू

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 07:50 AM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 07:50 AM (IST)
जूनियर ग‌र्ल्स राष्ट्रीय हैंडबॉल स्पर्धा में उपविजेता बना हरियाणा
जूनियर ग‌र्ल्स राष्ट्रीय हैंडबॉल स्पर्धा में उपविजेता बना हरियाणा

संवाद सूत्र, नरवाना (जींद) : उत्तर प्रदेश के कानपुर में 31 मार्च से चार अप्रैल तक हुई 43वीं जूनियर ग‌र्ल्स राष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में हरियाणा की टीम दूसरे स्थान पर रही। प्रतियोगिता में प्रदेश की टीम में अलग-अलग जिलों से लड़कियां शामिल थीं। टीम में नरवाना से किरण, गांव दनौदा से मंजू, मोनिका व पूनम थी। टीम ने हिसार जिले की मोनिका की कप्तानी में अपना जलवा बिखेरा। पहले मुकाबले में हरियाणा की टीम ने ओडिशा को 30-6 के अंतर से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। अगले मैच में बिहार को 29-16 से हराया। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में आंध्रप्रदेश को 25-12 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। सेमीफाइनल में उत्तर प्रदेश को 30-27 के कड़े मुकाबले में हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल मुकाबले में हिमाचल प्रदेश की टीम से 32-28 से हार मिली। टीम के साथ प्रशिक्षक हैंडबॉल कोच राजेश, धर्मजीत सिंह तथा रैफरी राज सिंह ने हरियाणा को उपविजेता बनने पर टीम को बधाई दी।

loksabha election banner

दौड़ में जींद के अंकित व मुजफ्फरनगर की अर्पिता विजयी

जागरण संवाददाता, जींद: अर्जुन स्टेडियम में रविवार को प्रथम स्व. भीम सिंह बांगड़ मेमोरियल 1600 मीटर ओपन इनामी दौड़ प्रतियोगिता हुई। जींद सहित दूसरे जिलों के करीब 250 धावकों ने दौड़ में भाग लिया, जिसमें जींद के अंकित व मुजफ्फरनगर की अर्पिता सैनी ने बाजी मारी।

आयोजक वेद कौर बांगड़ ने बताया कि पारिवारिक मित्रों व प्रतिभागियों के सहयोग से आयोजन बेहद सफल रहा। हर साल के अप्रैल के पहले रविवार को यह दौड़ प्रतियोगिता करवाई जाएगी। प्रथम रहे प्रतिभागी अंकित को 7100 रुपये व अर्पिता को 5100 रुपये इनाम दिया गया। कोच जितेंद्र बांगड़ ने बताया कि 18वें स्थान तक आने वाले प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार दिया गया। लड़कों में दूसरे स्थान पर जींद के विनोद व पंचकूला के सुनील तीसरे स्थान पर रहे। इसी तरह लड़कियों में दूसरे स्थान पर सोनीपत की भारती व अंबाला की रिम्पी तीसरे स्थान पर रही। इस अवसर पर कुलदीप अहलावत, सुरेंद्र खटकड़, सुनील वशिष्ठ, सुरजीत बूरा, विजय, राजेंद्र सैनी, जसवंत कोच, बीरबल कोच, राजपाल, दीपक, प्रदीप, विनोद मलिक, अनिल सफीदों, रमेश खटकड़, सोनू करेला, अतिदर सहित सभी पुराने खिलाड़ी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.