Move to Jagran APP

स्वास्थ्य कर्मचारियों को एलटीसी का लाभ दे सरकार: वर्मा

स्वास्थ्य सुपरवाइजर संघ ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को पत्र लिखकर घोषणा के मुताबिक सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों को एलटीसी का लाभ दिलवाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 08:26 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 08:26 PM (IST)
स्वास्थ्य कर्मचारियों को एलटीसी का लाभ दे सरकार: वर्मा
स्वास्थ्य कर्मचारियों को एलटीसी का लाभ दे सरकार: वर्मा

जागरण संवाददाता, जींद: स्वास्थ्य सुपरवाइजर संघ ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को पत्र लिखकर घोषणा के मुताबिक सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों को एलटीसी का लाभ दिलवाने की मांग की है। संघ के प्रदेशाध्यक्ष राममेहर वर्मा, वित्त सचिव रणधीर चहल व उपप्रधान सुमित्रा देवी ने बताया कि प्रदेश के स्वास्थ्य कर्मी पिछले दो साल से बिना किसी अवकाश लिए दिन रात कोरोना महामारी के मद्देनजर मरीजों की सेवा में जुटे हुए हैं।

loksabha election banner

कोविड महामारी के दौरान स्वास्थ्य कर्मचारियों का हौसला बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों को डबल वेतन देने की घोषणा की थी, जिसके बाद स्वास्थ्य कर्मचारियों ने जनहित में डबल वेतन लेने से इंकार कर दिया था और कहा था कि उस पैसे से मरीजों के इलाज के लिए दवाइयां उपलब्ध करवाई जाए। यही नहीं, स्वास्थ्य कर्मचारियों ने अपने वेतन से 10 प्रतिशत वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में भी जमा करवाया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों व फ्रंट लाइन में कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को वर्ष 2019 से 2023 तक की अवधि की एलटीसी का लाभ इसी वित्तीय वर्ष में देने की घोषणा की थी। लेकिन घोषणा के सालभर बाद भी एलटीसी का लाभ नहीं मिला है। सैकड़ों कर्मचारी कोविड में ड्यूटी करते हुए मर चुके हैं और सैकड़ों स्वास्थ्य कर्मचारी एलटीसी का लाभ लिये बगैर सेवानिवृत हो चुके हैं। हजारों कर्मचारी कोविड ग्रस्त हो चुके हैं। संघ ने राज्यपाल, सीएम व सवास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर स्वास्थ्य कर्मचारियों को एलटीसी का लाभ देने, समाप्त पदों को बहाल करने सहित तथा कोविड महामारी में कार्य करने वाले स्वास्थ्य कर्मचारियों का हौसला बरकरार रखने के लिए जरूरी कदम उठाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.