Move to Jagran APP

गांवों में डोर-टू-डोर अभियान चलाकर इकट्ठा होगा कचरा

स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम जिला परिषद जींद की कार्यकारी अधिकारी डा. किरण सिंह के मार्गदर्शन में हुआ।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Sep 2021 08:12 AM (IST)Updated: Sat, 04 Sep 2021 08:12 AM (IST)
गांवों में डोर-टू-डोर अभियान चलाकर इकट्ठा होगा कचरा
गांवों में डोर-टू-डोर अभियान चलाकर इकट्ठा होगा कचरा

नरवाना : बीडीपीओ कार्यालय में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम जिला परिषद जींद की कार्यकारी अधिकारी डा. किरण सिंह के मार्गदर्शन में हुआ। जिला स्वच्छ भारत मिशन के प्रभारी टहल सिंह मौजूद रहे। कार्यक्रम में सभी गांवों के सफाई कर्मचारियों एवं चौकीदारों के साथ आंगनवाड़ी वर्करों व सक्षम युवा साथियों ने अपनी भागीदारी दर्ज करवाई। खंड समन्वयक जयपाल ढोबी ने जागरूक करते हुए कहा कि प्रत्येक घर में गीला व सूखा कचरा के अलग-अलग डस्टबिन लगवाए। सूखा कचरा सप्ताह में 2 दिन डोर-टू-डोर अभियान चलाकर उसे एकत्रित करके सुनिश्चित स्थान पर डालने का काम करेंगे। पोलिथीन की रोकथाम बारे भी जागरूक किया, ताकि प्लास्टिक मुक्त अभियान को और आगे बढ़ाया जा सके। इस मौके पर सुमित कुमार व कुमारी अंजली आदि मौजूद रहे।

loksabha election banner

कंडेला से 20 बसों में मुजफ्फरनगर जाएंगे किसान

जासं, जींद: सर्वजातीय कंडेला खाप के प्रधान ओमप्रकाश कंडेला की रहनुमाई में कंडेला खाप से 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में किसान-मजदूर महापंचायत में हजारों किसान, मजदूर और महिलाएं जाएंगी। यह काफिला कंडेला खाप से 20 बसों के साथ रवाना होगा। कंडेला ने कहा कि सरकार के दलाल समय-समय पर किसान आंदोलन के साथ गद्दारी करते आए हैं। अब ऐसे लोगों का पर्दाफाश हो गया है। आज भी वो लोग दोनों हाथों में लड्डू लिए हुए हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है। तानाशाही और निर्दयी सरकार के प्रति किसान-मजदूर में रोष है। यह रैली बीजेपी सरकार के लिए कफन का काम करेगी। अब भी समय है सरकार ने किसान- मजदूर की बातों को मान लेना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.