Move to Jagran APP

पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह बोले- मुझे हर बार बड़े नेता करते हैं हराने की कोशिश

पूर्व केंद्रीय मंत्री व राज्यसभा सदस्य चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि हर बार मुझे बड़े नेता हराने की कोशिश करते हैंं जो उस पार्टी (कांग्रेस) में भी करते थे।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 06 Jul 2019 07:44 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 09:03 PM (IST)
पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह बोले- मुझे हर बार बड़े नेता करते हैं हराने की कोशिश
पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह बोले- मुझे हर बार बड़े नेता करते हैं हराने की कोशिश

जेएनएन, उचाना [जींद]। पूर्व केंद्रीय मंत्री व राज्यसभा सदस्य चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि हर बार मुझे बड़े नेता हराने की कोशिश करते हैंं जो उस पार्टी (कांग्रेस) में भी करते थे। नेताओं को काफी तकलीफ होती है जब मैं आगे बढ़ता हूं। राजनीति रूप से ये लोग मुझे पीछे धकेलना चाहते हैं, लेकिन मेरे साथ मेरी ईमानदारी जन शक्ति है। इसलिए ये लोग अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए।

loksabha election banner

बीरेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस छोड़ने का कारण कोई द्वेष नहीं था। मुझे लगा कि कांग्रेस में रुपयों का बोलबाला है, रुपये वालों की ही वहां पूछ होती है, इसलिए कांग्रेस को अलविदा कहा। बीरेंद्र सिंह राजीव गांधी महाविद्यालय उचाना में भाजपा कार्यकर्ता सदस्यता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है जब पीएम के नाम से सांसद चुने गए हैंं। अब से पहले सांसद पीएम को बनाते थे। लोगों के मन में न तो उम्मीदवार था न ही पार्टी, मतदाताओं के मन में सिर्फ एक बात थी नरेंद्र मोदी को दोबारा से देश का पीएम बनाना है। देश में भाजपा को प्रचंड बहुमत देने का काम किया। अब तक आठ बार लोकसभा के चुनाव हुए हैंं, इसमें हिसार लोकसभा क्षेत्र से तीन बार उम्मीदवार को 50 प्रतिशत से अधिक वोट मिले है।

इंद्र सिंह को 80 प्रतिशत, मेरे को 52 प्रतिशत और मेरे बेटे बृजेंद्र सिंह को 52 प्रतिशत से अधिक मत हिसार लोकसभा के मतदाताओं ने देने का काम किया। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा में शामिल हुए 16 अगस्त को पांच साल हो जाएंगे। करीब पांच साल पहले 17 हजार कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा में शामिल हुए थे। ऐसे में प्रदेशस्तरीय रैली वो करेंगे, जो कैथल, जींद, गोहाना में से एक जगह होगी। रैली में गृह मंत्री अमित शाह का वो अभिनंदन करेंगे। इस रैली को लेकर उनके समय मांगा गया है। कार्यक्रम को विधायक प्रेमलता, हलका प्रभारी वेदपाल एडवोकेट ने भी संबोधित किया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.