Move to Jagran APP

धान के अवशेष जलाने पर दो किसानों पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश

खेतों में धान के अवशेष जलाने के दो मामले प्रशासन के संज्ञान में आने पर एसडीएम संजय बिश्नोई मौके पर पहुंचे थे। गांव लौन के रकबा में धान अवशेष के पड़े हुए ढेर में आग लगी हुई थी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 06:19 AM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 06:19 AM (IST)
धान के अवशेष जलाने पर दो किसानों पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश
धान के अवशेष जलाने पर दो किसानों पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश

संवाद सूत्र, नरवाना : खेतों में धान के अवशेष जलाने के दो मामले प्रशासन के संज्ञान में आने पर एसडीएम संजय बिश्नोई मौके पर पहुंचे थे। गांव लौन के रकबा में धान अवशेष के पड़े हुए ढेर में आग लगी हुई थी। जिसके बाद आसपास के व्यक्तियों की मदद से अवशेषों के ढेर में लगी आग पर काबू पाया। वहीं गांव ढाबी टेक सिंह के एक किसान के खेत में भी धान अवशेषों में आग लगी हुई थी। एसडीएम ने दोनों किसानों को मौके पर बुलाया और पुलिस अधिकारियों को अवशेष जलाने के मामले में मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिये। उसके बाद एसडीएम संजय बिश्नोई गांव पीपलथा के गुरुद्वारा में पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि अवशेष न जलाने से संबंधित जारी आदेशों की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन अलर्ट है। हर क्षेत्र में प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों की हर समय निगरानी रहती है, ताकि कोई भी किसान धान के अवशेष में आग न लगाएं। इसके लिए तहसीलदार, नायब तहसीलदार, नायब तहसीलदार लेखा नरवाना और उझाना के बीडीपीओ सहित सभी अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्रों का दौरा करते रहने के निर्देश दिए गए हैं। सभी हलका कानूनगो, पटवारी तथा ग्राम सचिवों को अपने संबंधित एरिया में प्रात: 11 बजे से बाद दोपहर चार बजे तक मौके पर रहने और प्रतिदिन की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.