Move to Jagran APP

दूसरों की आग बुझाने वाला दमकल विभाग खुद प्यासा

कस्बे का फायर ब्रिगेड कार्यालय पानी की किल्लत से जूझ रहा है। दिन के समय बिजली नहीं होने से कर्मचारियों को गाड़ी में पानी भरने के लिए पसीना बहाना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 08:56 AM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 08:56 AM (IST)
दूसरों की आग बुझाने वाला दमकल विभाग खुद प्यासा
दूसरों की आग बुझाने वाला दमकल विभाग खुद प्यासा

संवाद सूत्र, जुलाना : कस्बे का फायर ब्रिगेड कार्यालय पानी की किल्लत से जूझ रहा है। दिन के समय बिजली नहीं होने से कर्मचारियों को गाड़ी में पानी भरने के लिए पसीना बहाना पड़ रहा है। गेहूं के सीजन के चलते रोजाना दो से तीन जगह आग लगने की घटनाएं हो रही हैं। एक ओर तो कर्मचारियों को आग बुझाने के लिए मशक्त करनी पड़ रही है। दूसरी तरफ गाड़ी में पानी खत्म होने पर दोबारा पानी भरने के लिए भटकना पड़ रहा है। इस ओर प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है।

loksabha election banner

जुलाना फायर ब्रिगेड कार्यालय के अंडर जुलाना सहित 38 गांव आते हैं। हर रोज आग लगने की घटनाएं हो रही हैं। बिजली निगम की लापरवाही का खामियाजा फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को भुगतना पड़ रहा है। गर्मी के मौसम में बिजली के कट लगातार जुलाना में लग रहे हैं। ऐसे में फायर ब्रिगेड कर्मचारियों को पानी खत्म होने पर बाहर से पानी भरवाने पर मजबूर होना पड़ रहा है। आज तक जुलाना फायर ब्रिगेड कार्यालय को हॉट लाइन से नहीं जोड़ा गया है और ना ही कोई टैंक फायर ब्रिगेड कार्यालय में बनवाया गया है। जिससे पानी का स्टोर किया जा सके।

वर्जन

मामला अभी तक संज्ञान में नहीं आया है। अगर फायर ब्रिगेड कार्यालय को हॉट लाइन से जोड़ा जा सकता है, तो इस संबंध में उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जाएगा।

दीपक लोहचब, सचिव मार्केट कमेटी जुलाना।

आग से करसोला में आठ एकड़ व जुलाना में तीन एकड़ के फाने जाले

संसू, जुलाना : गांव करसोला में आग लगने से आठ एकड़ गेहूं के फाने जलकर राख हो गए। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया। गांव करसोला निवासी जयभगवान ने बताया कि उसके खेत में अज्ञात कारणों से अचानक आग लग गई। वहीं, सोमवार दोपहर को जुलाना से देवरड़ रोड पर गेहूं के अवशेषों में आग लग गई। आग लगने से जुलाना निवासी सतीश का एक एकड़, बलराज के दो एकड़ गेहूं के फाने जलकर राख हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.