Move to Jagran APP

आज से चलेंगी फेस्टीवल स्पेशल 2 एक्सप्रेस ट्रेनें

त्योहारी सीजन को देखते हुए 29 नवंबर तक उत्तर रेलवे द्वारा फेस्टीवल स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं जिनमें से दो ट्रेनें जींद से होकर गुजरेंगी। श्रीगंगानगर एक्सप्रेस रोजाना जींद से जाएगी तो जयपुर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन चलेगी। इन ट्रेनों के चलने से दिल्ली की तरफ आवागमन करने वाले यात्रियों का सफर काफी सुगम हो जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 06:01 AM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 06:01 AM (IST)
आज से चलेंगी फेस्टीवल स्पेशल 2 एक्सप्रेस ट्रेनें
आज से चलेंगी फेस्टीवल स्पेशल 2 एक्सप्रेस ट्रेनें

जागरण संवाददाता, जींद : त्योहारी सीजन को देखते हुए 29 नवंबर तक उत्तर रेलवे द्वारा फेस्टीवल स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं, जिनमें से दो ट्रेनें जींद से होकर गुजरेंगी। श्रीगंगानगर एक्सप्रेस रोजाना जींद से जाएगी तो जयपुर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन चलेगी। इन ट्रेनों के चलने से दिल्ली की तरफ आवागमन करने वाले यात्रियों का सफर काफी सुगम हो जाएगा।

prime article banner

कोरोना वायरस के कारण मार्च महीने के अंत में लगे लॉकडाउन के बाद से ही जींद से ट्रेनों का संचालन बंद है। रोहतक, हिसार, पानीपत, अंबाला से ट्रेनों का संचालन हो रहा है लेकिन जींद से ट्रेनों का संचालन नहीं हो पाया था। अब दशहरा, दीपावली, छठ पूजा के चलते बाहर दूसरे राज्यों में गए लोग भी घर लौटेंगे तो यहां रह रहे बिहार, उत्तर प्रदेश के कामगार भी छठ पूजा पर अपने घर जाते हैं। इस मौके पर हर बार ट्रेनों और बसों में भीड़ बढ़ जाती है। इसलिए रेलवे ने फेस्टीवल स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है, ताकि यात्रियों को ज्यादा परेशानी नहीं आए।

आज से चलेंगी दो ट्रेनें

यात्रियों की सुविधा के लिए मंगलवार से दो एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन शुरू होगा। मंगलवार से श्रीगंगानगर इंटरसिटी दिल्ली से जींद होते हुए बठिडा पहुंचेगी। इंटरसिटी एक्सप्रेस दिल्ली से चलकर रोहतक, जींद, नरवाना, जाखल होते हुए श्रीगंगानगर जाती है। रेलवे ने इन ट्रेनों की समय सारिणी में कोई बदलाव नहीं किया है।

चंडीगढ़-जयपुर एक्सप्रेस का यह रहेगा टाइम टेबल

जयपुर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस जयपुर की तरफ से चंडीगढ़ जाने के लिए रात 1 बजकर 59 मिनट पर जींद जंक्शन पहुंचेगी, जो 2 बजकर 4 मिनट पर चंडीगढ़ की तरफ रवाना होगी। चंडीगढ़ की तरफ यह ट्रेन रविवार, मंगलवार और शुक्रवार को जाएगी। वापसी में यह ट्रेन चंडीगढ़ से जयपुर की तरफ जाने के लिए जींद जंक्शन पर रात 11 बजकर 15 मिनट पर पहुंचेगी जो 11 बजकर 20 मिनट पर जपयुर की तरफ रवाना होगी। जयपुर की तरफ यह ट्रेन सोमवार, बुधवार और शनिवार को जाएगी।

श्रींगगानगर एक्सप्रेस का यह रहेगा टाइम

श्रींगानगर एक्सप्रेस ट्रेन रोजाना जींद जंक्शन से गुजरेगी। श्रीगंगानगर से चलकर यह ट्रेन सुबह 11 बजे जींद जंक्शन पर पहुंचेगी, जो 11 बजकर 2 मिनट पर भठिडा के लिए रवाना होगी। वापसी में यह ट्रेन दोपहर बाद 3 बजकर 6 मिनट पर जींद पहुंचेगी, जो 3 बजकर 8 मिनट पर श्रीगंगानगर के लिए रवाना होगी।

मुख्यालय से मिली ट्रेन चलने की सूचना : एसएस

जींद जंक्शन के एसएस जयप्रकाश ने बताया कि एक्सप्रेस ट्रेन के चलने की सूचना मुख्यालय से मिले पत्र के माध्यम से मिल गई है। श्रीगंगानगर इंटरसिटी एक्सप्रेस रोजाना चलेगी तो जयपुर-चंडीगढ़ सप्ताह में तीन दिन चलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK