Move to Jagran APP

खटकड़ टोल पर किसानों ने दमन विरोधी दिवस मनाया

संवाद सूत्र उचाना खटकड़ टोल पर किसान धरने पर किसानों ने संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 06:42 AM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 06:42 AM (IST)
खटकड़ टोल पर किसानों ने दमन विरोधी दिवस मनाया
खटकड़ टोल पर किसानों ने दमन विरोधी दिवस मनाया

संवाद सूत्र, उचाना: खटकड़ टोल पर किसान धरने पर किसानों ने संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर दमन विरोधी दिवस मनाया गया। राष्ट्रपति के नाम विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन डीसी जींद के माध्यम से भेजा जाना था, लेकिन डीसी जींद के बाहर होने के चलते खटकड़ टोल पर एसडीएम उचाना प्रीतपाल को ज्ञापन सौंपा। किसानों ने केंद्र, प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रोष प्रकट किया। किसान नेता आजाद पालवां, सतबीर पहलवान ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान जेल में बंद किसानों की बिना शर्त रिहाई, दर्ज मामलों एवं जारी किए जा रहे किसानों को नोटिस रद्द किए जाने की मांग को लेकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भेजा गया। पिछले कई महीनों से देश का किसान तीन कृषि कानूनों के खिलाफ, एमएसपी की कानूनी गारंटी सहित कुछ अन्य मांगों के लिए विभिन्न तरीकों से अपना विरोध दर्ज करवा रहा है। संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्य में पिछले तीन महीनों से किसान दिल्ली के बॉर्डरों के अलावा हरियाणा में विभिन्न जगहों पर धरने दे रहे है। केंद्र सरकार, प्रदेश सरकार द्वारा आंदोलन समर्थकों पर मामले दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया जो पूरी तरह से गलत है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति को भेजे गए ज्ञापन में जेलों के बंद किसानों के खिलाफ दर्ज मामले को रद करने, सभी को तुरंत रिहा करने। मीडिया कर्मियों पर दर्ज मामले रद करने, जिले के मनोहरपुर गांव के अनिल, जसबीर, अनील, खोखरी गांव के शमशेर, नवनीत को रिहा करने, दिल्ली पुलिस, एनआईए और अन्य सरकारी एजेंसियों द्वारा भेजे जा रहे किसानों को नोटिस तुरंत प्रभाव से बंद करने, पहले जारी किए गए नोटिसों को रद करने, दिल्ली की सीमाओं पर किसान मोर्चा की घेराबंदी के नाम पर पुलिस प्रशासन द्वारा बंद किए रास्ते, सड़कों को खोलने एवं आंदोलन में जब्त किए गए ट्रैक्टर व अन्य वाहन उनके अधिकृत मालिकों को वापस करने की मांग की गई। 26 को मनाया जाएगा युवा दिवस

loksabha election banner

किसान नेताओं ने कहा कि 26 फरवरी को खटकड़ टोल पर युवा दिवस मनाया जाएगा। इस दिन धरने की अध्यक्षता से लेकर मंच संचालन सब युवाओं के हाथ होगा। खटकड़ टोल पर राकेश टिकैत की रैली में व्यवस्था संभालने वाले युवाओं को सम्मानित भी किया जाएगा। इस आंदोलन में सबसे बड़ी भूमिका में आज युवा आगे आ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.