Move to Jagran APP

किसान ने लगाए फर्जी कॉपी बनाकर गोलमाल करने के लगाए आरोप

गांव पेगां के एक किसान ने पैक्स के कर्मचारियों पर फर्जी कॉपी बनाकर उसकी सहमति के बिना खाद बेचकर गोलमाल करने के आरोप लगाए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 08:39 AM (IST)Updated: Sun, 01 Dec 2019 08:39 AM (IST)
किसान ने लगाए फर्जी कॉपी बनाकर गोलमाल करने के लगाए आरोप
किसान ने लगाए फर्जी कॉपी बनाकर गोलमाल करने के लगाए आरोप

संवाद सहयोगी, अलेवा: गांव पेगां के एक किसान ने पैक्स के कर्मचारियों पर फर्जी कॉपी बनाकर उसकी सहमति के बिना खाद बेचकर गोलमाल करने के आरोप लगाए हैं। किसान ने डीसी कार्यालय में शिकायत देकर इस मामले की जांच की मांग की है। गांव पेगां निवासी किसान मनोज ने बताया कि गांव में किसानों के लिए रियायत दर पर खाद देने के लिए गांव में को-ऑपरेटिव सहकारी समिति बैंक की पैक्स खुली हुई है। बैंक की पैक्स द्वारा पांच दिसंबर वर्ष 2009 को उसकी तरफ पैक्स से ली गई खाद के 56 हजार 107 रुपये की राशि बकाया थी। किसान ने इसके बाद से पैक्स में किसी प्रकार का कोई लेन-देन नहीं किया। मामले को लेकर शुक्रवार को पेगां पैक्स में सीएम की ब्याज माफी घोषणा के तहत पिछला बकाया अदा करने के लिए पैक्स में गया था। पैक्स जाने पर पता चला कि पैक्स कर्मचारियों द्वारा उनके नाम से फर्जी कॉपी बनाकर खुद ही खाद बेचकर गोलमाल किया जा रहा है। पैक्स द्वारा अब उसकी तरफ बिना कोई खाद का बैग लिए 74 हजार 114 रूपए का बकाया दिखाया गया है। उन्होंने डीसी को शिकायत देकर मामले की जांच कराने की मांग की है। पेगां पैक्स के सेल्समैन कृष्ण कुमार ने कहा कि पेगां गांव का किसान मामले को लेकर पैक्स में पहुंचा था। उसका पूरा रिकार्ड दिखाया गया है। फर्जीवाड़ा दूसरे सेल्समैन के कार्यकाल का है। उसने अभी फोन नंबर बंद किया हुआ है। उसके आते ही मामले को लेकर बात करवा दी जाएगी। मामले में उच्च अधिकारियों से बात करने के बाद ही कुछ बता सकते हैं।

loksabha election banner

कोऑपरेटिव सहकारी समिति के जीएम जयप्रकाश वर्मा ने कहा कि मामले के लेकर फोन आया था, लेकिन फिलहाल शिकायत नहीं मिली है। अगर शिकायत मिलती है तो मामले को लेकर सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.