Move to Jagran APP

नगूरां व आसपास क्षेत्र में चल रहे 500 के नकली नोट

नगूरां तथा आसपास के क्षेत्र मे नकली नोट धड़ल्ले से चल रहे हैं। बाजार में नकली करंसी आने की भनक से दुकानदारों में हड़कंप है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 07:20 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 07:20 AM (IST)
नगूरां व आसपास क्षेत्र में चल रहे 500 के नकली नोट
नगूरां व आसपास क्षेत्र में चल रहे 500 के नकली नोट

संवाद सहयोगी, अलेवा : नगूरां तथा आसपास के क्षेत्र मे नकली नोट धड़ल्ले से चल रहे हैं। बाजार में नकली करंसी आने की भनक से दुकानदारों में हड़कंप है। इस सबके बावजूद पुलिस मौन है। दुकानदार पवन, लालू, शुभम ने बताया कि कई दिन से एक अज्ञात व्यक्ति बाजार में पांच-पांच सौ के नकली नोटों के साथ घूम रहा है। नोटों को दुकानदारों के पास ले जाता है और थोड़े रुपये लेकर खुलवाने का काम करता है। कई दुकानदार इसकी जद में आ चुके हैं।

loksabha election banner

दुकानदार दुविधा में है कि आखिरकार कौन से नोट असली हैं और कौन से नकली। दुकानदारों का कहना है कि पांच-पांच सौ के नोट एक सीरियल नंबर के हैं। इस कारण दुकानदारों ने अंदेशा जताया है कि कहीं एक ही नोट को स्कैन तो नहीं किया गया है। उन्होंने प्रशासन से गुजारिश करते हुए नकली नोट चलाने वाले गैंग का पर्दाफाश करने की मांग की है।

मामले को लेकर नगूरां पुलिस चौकी प्रभारी महेंद्र से बात की गई तो उन्होंने बताया कि फिलहाल उनके संज्ञान में मामला नहीं है। अगर कोई शिकायत मिलती है तो मामले को लेकर जांच की जाएगी। डेबिट कार्ड की डिटेल चोरी करके 45 हजार निकाले

जासं, जींद : डेबिट कार्ड की डिटेल चोरी करके एक व्यक्ति के खाते से 45 हजार रुपये निकालने का मामला सामने आया है। हाउसिग बोर्ड कालोनी निवासी भीम सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका खाता पंजाब नेशनल बैंक में है। 24 नवंबर को उसके खाते से 45 हजार रुपये की राशि गायब हो गई। राशि को ऑनलाइन ट्रांसफर किया गया था। भीम सिंह ने बताया कि न तो उसका डेबिड कार्ड बदला गया और न ही उसने खाते से संबंधित जानकारी किसी को दी। बावजूद खाते से राशि गायब हो गई। सिविल लाइन थाना पुलिस ने भीम सिंह की शिकायत पर चोरी व धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.