Move to Jagran APP

आसन में गहराया पेयजल संकट, लोगों ने की नारेबाजी

आसन गांव के अनुसूचित जाति मोहल्ले में पेयजल संकट गहरा गया है इससे बस्ती के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 06:19 AM (IST)
आसन में गहराया पेयजल संकट, लोगों ने की नारेबाजी
आसन में गहराया पेयजल संकट, लोगों ने की नारेबाजी

जागरण संवाददाता, जींद : आसन गांव के अनुसूचित जाति मोहल्ले में पेयजल संकट गहरा गया है, इससे बस्ती के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पिछले पांच दिनों से बस्ती के लोगों को पीने का पानी नसीब नहीं हो रहा है। महिलाओं को घर से दूर दूसरे मोहल्ले से सिर पर पानी लेकर आना पड़ रहा है। मंगलवार को महिलाओं ने प्रशासन के खिलाफ रोष प्रकट किया।

loksabha election banner

आसन गांव के राजा, लीलू, राम सिंह, नन्हा, अमित, रामनिवास, महिलाओं नीलम, कविता, सुमन, सोनिया, रीतू, शर्मिला, शीला, आरती, ने बताया कि उनके गांव में पेयजल की पाइप लाइन दबाई गई थी। उसके बाद उनकी बस्ती की तरफ टी सिस्टम करना था, ताकि उनकी बस्ती में पेयजल आ सके लेकिन जेई और ठेकेदार टी सिस्टम से कनेक्शन नहीं कर रहे। इस कारण उनके घरों में पेयजल नहीं पहुंच रहा। ठेकेदार और जेई दोनों ही लापरवाही कर रहे हैं। पेयजल की समस्या को लेकर वह एक्सईएन से भी तीन बार मिल चुके हैं लेकिन उनकी समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई। इसके अलावा ग्रामीणों ने यह भी बताया कि पाइप लाइन दबाने में भी लापरवाही की गई है। पाइप लाइन को ऊंचे-नीचे दबाया गया है, जिस कारण हालात पहले से भी बदतर हो गए हैं। उनके घरों तक पेयजल नहीं पहुंच रहा। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि उनकी समस्या का जल्द समाधान करवाया जाए। ग्रामीणों ने यह भी चेतावनी दी कि अगर दो दिन में समस्या का समाधा नहीं हुआ तो वह रोड जाम करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

वर्जन

विभाग के पास शिकायत आई है। नई पाइप लाइन बिछाई गई है, इस कारण थोड़ी परेशानी हुई है। दो दिनों में बस्ती की पेयजल संबंधी समस्या का हल कर दिया जाएगा।

--प्रदीप संधू, जेई, जन स्वास्थ्य विभाग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.