Move to Jagran APP

रोहतक रोड का निर्माण शुरू, पांच करोड़ होंगे खर्च, एक मीटर का बनेगा डिवाइडर

रोहतक रोड सड़क निर्माण का पुनर्निर्माण कार्य आखिरकार शनिवार को शुरू हो ही गया। इस सड़क के निर्माण पर पांच करोड़ से अधिक की राशि खर्च की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 06:03 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 06:03 AM (IST)
रोहतक रोड का निर्माण शुरू, पांच करोड़ होंगे खर्च, एक मीटर का बनेगा डिवाइडर
रोहतक रोड का निर्माण शुरू, पांच करोड़ होंगे खर्च, एक मीटर का बनेगा डिवाइडर

जागरण संवाददाता, जींद: रोहतक रोड सड़क निर्माण का पुनर्निर्माण कार्य आखिरकार शनिवार को शुरू हो ही गया। इस सड़क के निर्माण पर पांच करोड़ से अधिक की राशि खर्च की जाएगी। सड़क को सुंदर बनाने और जाम से राहत दिलाने के लिए बीचों-बीच एक मीटर का डिवाइडर भी बनाया जाएगा ताकि सड़क को हरा-भरा बनाने के लिए डिवाइडर पर पौधे भी लगाए जा सकें। शनिवार को विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा ने स्थानीय पार्षद, बीएंडआर के अधिकारियों व आमजन के साथ नारियल फोड़कर निर्माण कार्य की शुरुआत की।

loksabha election banner

रोहतक रोड पर सरकार की योजना के अनुरूप अमरूत स्कीम के तहत बरसाती पानी तथा सीवरेज की कालवा-किनाना ड्रेन तक राइजिग मेन लाइन डाली गई थी। इसके चलते सड़क को पूरी तरह से उखाड़ दिया गया था। इसके बाद से रोहतक रोड के पुनर्निर्माण में लगातार देरी हो रही थी। इस पर स्थानीय दुकानदारों ने प्रशासन की अंतिम यात्रा निकालकर व कई बार जाम लगाकर रोष जताया था। विधायक मिढ़ा ने यह मामला मुख्यमंत्री के संज्ञान में भी लाया था।

बीते 20 नवंबर को चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में जिला विकास एवं निगरानी समिति की बैठक में भी विधायक मिढ़ा ने बीएंडआर के अधिकारियों को इस सड़क के निर्माण में तेजी लाने के आदेश दिए थे। लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता नवनीत कुमार नैन ने रोहतक रोड का निर्माण कार्य शुरू करवाने के साथ कहा कि अन्य सड़कों का निर्माण भी जल्द पूरा किया जाएगा। इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता राज सैनी, भाजपा जींद शहरी मंडल अध्यक्ष जसवीर सैनी, सुधीर कौशिक, पार्षद गुलशन आहूजा, कालू खान, जितेंद्र ढांडा, सन्नी, मोहित शर्मा व बीएंडआर के अधिकारी मौजूद रहे। बॉक्स

--पांच नवंबर का प्रदर्शन रंग लाया : गोयल

जींद विकास संगठन के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने कहा कि जींद विकास संगठन ने फर्नीचर एसोसिएशन के सहयोग से पांच नवंबर को कुंभकर्णी नींद सो रहे प्रशासन को जगाने के लिए बैंड-बाजों के साथ अनोखा प्रदर्शन किया था, जिसमें सैकड़ों लोग शामिल हुए थे। उस दिन रोहतक रोड के दुकानदारों ने अपनी दुकानों को भी बंद रखा था। उसी प्रदर्शन का असर रहा कि सड़क का निर्माण कार्य जल्दी शुरू हो गया है। गोयल ने कहा कि सड़क के जल्द निर्माण का पूरा श्रेय रोहतक रोड की जनता को जाता है। बॉक्स..

--पटियाला चौक से रेलवे स्टेशन तक 10 दिसंबर से पहले शुरू होगा काम

जींद: अमरूत योजना के पाइप दबाने के लिए नगर परिषद ने पटियाला चौक से रेलवे स्टेशन तक भी सड़क को उखाड़ा था। यह सड़क उखड़ी होने से पटियाला चौक के लोगों को हर रोज शाम के समय जाम व धूल से खासी परेशानी होती है। बीएंडआर के एक्सईएन नवनीत नैन ने बताया कि अब इसकी मरम्मत का काम भी दस दिसंबर से पहले शुरू कर दिया जाएगा। उखाड़े गए हिस्से को सीसी से ही दोबारा बनवाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.