Move to Jagran APP

नगर परिषद ने कूड़ा उठान के लिए लगाए पांच ट्रैक्टर-ट्राली व तीन गाड़ी

जागरण संवाददाता जींद शहर में आठ दिन बाद कूड़े का उठान शुरू हुआ। 23 फरवरी को सफ

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 06:52 AM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 06:52 AM (IST)
नगर परिषद ने कूड़ा उठान के लिए लगाए पांच ट्रैक्टर-ट्राली व तीन गाड़ी
नगर परिषद ने कूड़ा उठान के लिए लगाए पांच ट्रैक्टर-ट्राली व तीन गाड़ी

जागरण संवाददाता, जींद : शहर में आठ दिन बाद कूड़े का उठान शुरू हुआ। 23 फरवरी को सफाई के ठेके की अवधि समाप्त होने के चलते ठेकेदार ने काम बंद कर दिया था। जिसके बाद शहर में डोर टू डोर घरों से कूड़ा लाने, कलेक्शन प्वाइंटों से कूड़ा उठान और मुख्य मार्गों व बाजारों की सफाई का काम बंद हो गया। एक सप्ताह में शहर में जगह-जगह कूड़े के ढेर लग गए। जिला नगर आयुक्त ने इस समस्या को ध्यान में रखते हुए मंगलवार को नगर परिषद को नया ठेका जारी होने तक डीसी रेट पर ट्रैक्टर-ट्रॉली, जेसीबी और लेबर लगा कर नगर परिषद को कूड़ा उठवाने की अनुमति दी। बुधवार को नगर परिषद ने कूड़ा उठान शुरू कर दिया। नगर परिषद के पास टाटा ऐस गाड़ियां हैं। लेकिन ड्राइवर ना होने के चलते ये गाड़ियां खड़ी थी। जिला नगर आयुक्त ने इन गाड़ियों को भी चलाने की अनुमति दी थी। बुधवार को नगर परिषद के कर्मचारियों ने टाटा ऐस गाड़ियों में कूड़ा उठाया। शहर से प्रतिदिन करीब 100 टन कूड़ा निकलता है। एक सप्ताह में करीब 600 करोड़ कूड़ा शहर में जमा हो गया था।

loksabha election banner

ईओ डा. एसके चौहान ने बताया कि वाहन लगा कर कूड़ा उठान का काम शुरू कर दिया है। पांच ट्रैक्टर-ट्राली किराए पर लिए हैं और तीन वाहन नगर परिषद के हैं। वीरवार तक शहर से सारा कूड़ा उठा कर डंपिग साइट पर पहुंचा दिया जाएगा। शहरवासियों को किसी तरह की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। नए टेंडर की फाइल मंजूरी के लिए मुख्यालय गई हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.