Move to Jagran APP

सीआइए की नशा तस्करों से मिलीभगत, दो एएसआइ पर केस दर्ज

उचाना के निकट छह दिन पहले सीआईए स्टाफ द्वारा पकड़ी गई डोडा पोस्त की खेप में लापरवाही सामने आई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Dec 2020 06:32 AM (IST)Updated: Fri, 25 Dec 2020 06:32 AM (IST)
सीआइए की नशा तस्करों से मिलीभगत, दो एएसआइ पर केस दर्ज
सीआइए की नशा तस्करों से मिलीभगत, दो एएसआइ पर केस दर्ज

संवाद सूत्र, उचाना, जींद : उचाना के निकट छह दिन पहले सीआईए स्टाफ द्वारा पकड़ी गई डोडा पोस्त की खेप में लापरवाही सामने आई है। मुखबिर द्वारा करीब आठ क्विंटल डोडा पोस्त होने की सूचना के बाद भी मामले के जांच अधिकारियों ने प्याज से भरे हुए ट्रक की तलाशी नहीं ली। वीरवार को हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम उचाना थाने में पहुंची और वहां पर खड़े ट्रक की तलाशी ली तो प्याज की बोरियों के नीचे से 398 किलो 150 ग्राम डोडा पोस्त बरामद किया। पांच दिन पहले पकड़े गए ट्रक की तलाशी नहीं लेने के चलते एंटी नारकोटिक्स की टीम ने मामले की जांच कर रहे एएसआई प्रवीन व जयवीर व टीम में शामिल पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की है। उचाना थाना पुलिस ने इस मामले में एएसआइ प्रवीन व जयबीर को नामजद करके दो अन्य के खिलाफ लापरवाही बरतने व मिलीभगत करने का मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

18 दिसंबर को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर सीआईए स्टाफ ने उचाना के निकट टाटा एस गाड़ी से 414 किलो डोडा पोस्त बरामद किया था। पुलिस ने इस मामले में टाटा एस चालक गांव पालवां निवासी जगरूप को काबू कर लिया था। जगरूप ने पुलिस पूछताछ में बताया था कि उसके पास डोडा पोस्त की सप्लाई ट्रक चालक करके गया है। बाद में सीआईए की टीम ने नरवाना से करनाल जिले के गांव इदगा निवासी राकेश को ट्रक के साथ पकड़ लिया था। ट्रक प्याज के कट्टों से भरा हुआ था। मामले की जांच कर रहे एएसआई प्रवीन व जयवीर ने ट्रक का कब्जे में लेकर उसकी तलाशी लिए बिना ही उचाना थाने में खड़ा कर दिया। ट्रक से कम डोडा पोस्त मिलने पर मुखबिर ने इसकी शिकायत डीजीपी कार्यालय में शिकायत दे दी कि ट्रक में आठ क्विटल से ज्यादा डोडा पोस्त था। जबकि महज लगभग चार क्विंटल ही डोडा पोस्त बरामद हुआ। जिसके आधार पर नारकोटिक सैल के डीएसपी जितेंद्र सिंह के नेतृत्व टीम ने उचाना थाना पहुंचकर प्याज से भरे ट्रक की तलाशी ली तो 20 कट्टों में भरा हुआ 398 किलो 150 ग्राम डोडा पोस्त पाया गया। इसमे साफ हो गया कि मामले की जांच कर रहे एएसआई प्रवीन व जयवीर ने आरोपितों के साथ मिलीभगत की है।

लापरवाही बरती गई : डीआइजी

डीआइजी ओपी नरवाल ने बताया कि ट्रक की तलाश नहीं लेने पर मामले के जांच अधिकारी एएसआइ प्रवीन व जयवीर ने लापरवाही बरती है। इसलिए दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

रिमांड के दौरान भी आरोपितों से उगलवा पाई पुलिस

मुखबिर ने पहले ही पुलिस को बता दिया था कि ट्रक चालक राकेश मध्यप्रदेश के रतलाम से करीब आठ क्विंटल डोडा पोस्त लेकर पहुंचा है और उसने उचाना में गांव पालवां के जगरूप व नरवाना में किसी के पास इसकी सप्लाई देनी है। इतनी सूचना के बाद भी सीआईए की टीम ने टाटा एस से 414 किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद कर ली। इसके आधार पर ही पुलिस ने दोनों आरोपितों को अदालत से पांच दिन के रिमांड पर लिया है। पांच दिन रिमांड पर रहने के बावजूद भी पुलिस चालक राकेश से यह पता नहीं लगा पाई कि ट्रक में अब भी डोडा पोस्त भरा हुआ है और न ही पुलिस ने ट्रक की तलाशी लेना जरूरी समझा। 24 दिसंबर को पुलिस ने दोनों को रिमांड पर लेने के बाद जेल भी भेज दिया। इसके चलते पुलिस कर्मियों की मिलीभगत नजर आई और दोनों जांच अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.