Move to Jagran APP

डा. आंबेडकर का आदमकद मूर्ति नहीं लगने पर बसपा ने जताया विरोध

बसपा के आह्वान पर कार्यकर्ताओं ने रानी तालाब स्थित आंबेडकर चौक पर धरना-प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 07:20 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 07:20 AM (IST)
डा. आंबेडकर का आदमकद मूर्ति नहीं लगने पर बसपा ने जताया विरोध
डा. आंबेडकर का आदमकद मूर्ति नहीं लगने पर बसपा ने जताया विरोध

जागरण संवाददाता, जींद : बसपा के आह्वान पर कार्यकर्ताओं ने रानी तालाब स्थित आंबेडकर चौक पर धरना-प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व प्रदेश महासचिव डा. अनिल रंगा, देशराज सरोहा, सुमेर सिंह ने किया। प्रदर्शन के माध्यम से डा. बीआर आंबेडकर का आदमकद मूर्ति लगवाए जाने की मांग की गई।

loksabha election banner

देशराज सरोहा ने कहा कि सात जून 2018 को मुख्यमंत्री ने रानी तालाब पर स्टैच्यू लगाने के लिए शिलान्यास किया था, लेकिन अभी तक नगर परिषद ये स्टैच्यू नहीं लगवा पाई है। पार्टी ने एमबीबीएस फीस में भी भारी भरकम वृद्धि का भी विरोध जताया गया। उन्होंने कहा कि फीस बढ़ाना गरीब छात्रों के साथ कुठाराघात है। फीस वृद्धि के निर्णय को तुरंत प्रभाव से वापस लिया जाए। जुलाना विधानसभा क्षेत्र में करीब 42 गांव में पीने के पानी की समस्या का समाधान किया जाए। प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को राशि उपलब्ध करवाई जाए। पुरानी कर्मचारी पेंशन स्कीम को बहाल किया जाए।

उन्होंने कहा कि तीन कृषि कानून जो किसान विरोधी है, उन्हें तुरंत प्रभाव से वापस लिया जाए। एससी, एसटी एक्ट को पूर्ण रूप से लागू किया जाए। अनुसूचित जाति के छात्रों की छात्रवृत्ति तुरंत प्रभाव से जो 2017 से बकाया है उनके खाते में राशि डलवाई जाए। बसपा ने सरकार ने मांग करते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर अनुसूचित वर्ग के लोगों को गालियां देकर दंगे भड़काने का काम कर रहे लोगों पर देशद्रोह का मामला दर्ज कर तुरंत प्रभाव से गिरफ्तार किया जाए। बाद में कार्यकर्ता लघु सचिवालय पहुंचे और मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। मौके पर जिलाध्यक्ष धर्मवीर, नरेश गौतम, बनारसी दास, जिले सिंह कश्यप, सूरजभान, नरेश, लाला पुरुषोत्तम दास बुरेवाला, रामदेव, धर्मवीर आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.