Move to Jagran APP

बरोदा चुनाव में भी राजू मोर का फायदा उठाएगी भाजपा

भाजपा ने जींद के तेजतर्रार नेता राजू मोर को जिलाध्यक्ष बनाकर एक तीर से कई निशाने साधे हैं। जींद में भाजपा का विधायक व सांसद गैर जाट हैं इसलिए राजू मोर को प्रधान बनाकर जाट समाज को खुश करने का काम किया है। वहीं बरोदा उपचुनाव में भी भाजपा राजू मोर का फायदा उठाएगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 06:14 AM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 06:14 AM (IST)
बरोदा चुनाव में भी राजू मोर का फायदा उठाएगी भाजपा
बरोदा चुनाव में भी राजू मोर का फायदा उठाएगी भाजपा

कर्मपाल गिल, जींद

loksabha election banner

भाजपा ने जींद के तेजतर्रार नेता राजू मोर को जिलाध्यक्ष बनाकर एक तीर से कई निशाने साधे हैं। जींद में भाजपा का विधायक व सांसद गैर जाट हैं, इसलिए राजू मोर को प्रधान बनाकर जाट समाज को खुश करने का काम किया है। वहीं, बरोदा उपचुनाव में भी भाजपा राजू मोर का फायदा उठाएगी। बरोदा गांव में ही मोर गोत्र के सात हजार से ज्यादा वोट हैं। राजू मोर के जरिए भाजपा इन वोटों को अपने पाले में लाने का प्रयास करेगी।

हैचरी व्यवसायी राजू मोर के परिवार का गांव लुदाना और आसपास के गांवों में अच्छा रसूख है। यही कारण है कि उनके पिता चौ. बलबीर सिंह और माता ओमपति देवी दोनों गांव के सरपंच रहे हैं। बरोदा हलके का गांव निजामपुर तो लुदाना गांव के साथ सटा हुआ है। इसके अलावा गांव भावड़, गढ़वाल, निजामपुर, गंगाना, जागसी, राणा खेड़ी, खेड़ा खेड़ी, बुटाना में भी राजू मोर का अच्छा प्रभाव है। बरोदा हलके के कई गांवों में उनकी रिश्तेदारियां भी हैं। इन गांवों में पार्टी राजू मोर का पूरा फायदा उठाएगी। दैनिक जागरण से बातचीत में राजू मोर ने कहा कि बीते दिनों वह बरोदा गांव गए थे, तब ग्रामीणों ने कहा कि भाई के कहने से बाहर कैसे जा सकते हैं। हरियाणा में तो वैसे भी कहावत है गोती नाती भाई, बाकी सब अश्नाई। यानि गोत्र वाला भाई है, बाकी सब रिश्तेदारी से हैं। ग्रामीण परिवेश में गोती भाई का कहना आसानी से मोड़ते नहीं हैं।

गांव लुदाना में हुआ जोरदार स्वागत

राजू मोर को भाजपा का जिला प्रधान बनाने की खुशी में बुधवार देर सायं उनके गांव लुदाना में ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। पूरे गांव की तरफ से सरपंच भूपेंद्र मोर ने पगड़ी पहनाई। राजू मोर ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि आपका बेटा जिले में भाजपा को मजबूत करेगा। गांव लुदाना सहित पूरे सफीदों हलके में विकास कार्यों की स्पीड बढ़ाई जाएगी। वहीं, राजू मोर को प्रधान की बागडोर मिलने के बाद सफीदों हलका जिले की सियासत का केंद्र बिदु बन गया है। जेजेपी के जिला प्रधान कृष्ण राठी, इनेलो विधायक रामफल कुंडू, कांग्रेस के एकमात्र विधायक सुभाष गांगोली, जिला परिषद प्रधान प्रवीन देवी सफीदों हलके से ही हैं।

कल पार्टी दफ्तर में संभालेंगे पदभार

भाजपा जिला प्रधान राजू मोर शनिवार को कैथल रोड स्थित पार्टी कार्यालय में पदभार संभालेंगे। इस मौके पर भाजपा के निवर्तमान प्रधान अमरपाल राणा सहित जिले की पूरी कार्यकारिणी और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे। पार्टी कार्यालय के पदाधिकारियों ने नए प्रधान के स्वागत की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। वहीं, वीरवार को भी दिनभर उनके फार्म हाउस पर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व पदाधिकारी देने के लिए पहुंचे। राजू मोर ने कहा कि जल्द ही युवा व ऊर्जावान टीम खड़ी की जाएगी। पूरे जिले में पार्टी को संगठनात्मक रूप से मजबूत किया जाएगा। खासकर प्रत्येक गांव के हर बूथ पर मजबूत टीम तैयार की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.