Move to Jagran APP

बीएंडआर की जांच में नहीं मिली नगर परिषद के निर्माण कार्यों में गड़बड़ी

बीजेपी विधायक कृष्ण मिढ़ा ने गड़बड़ी के आरोप लगाते हुए की थी जांच की मांग जागरण संवादद

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 08:46 AM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 08:46 AM (IST)
बीएंडआर की जांच में नहीं मिली नगर परिषद के निर्माण कार्यों में गड़बड़ी
बीएंडआर की जांच में नहीं मिली नगर परिषद के निर्माण कार्यों में गड़बड़ी

बीजेपी विधायक कृष्ण मिढ़ा ने गड़बड़ी के आरोप लगाते हुए की थी जांच की मांग

prime article banner

जागरण संवाददाता, जींद : बीजेपी विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा की शिकायत पर जिन सड़कों और पार्क के जांच के लिए सैंपल लिए गए थे। उनकी रिपोर्ट संतोषजनक आई है। पिछले साल जिला विकास समन्वय एवं निगरानी कमेटी की मीटिग में विधायक मिढ़ा ने सांसद रमेश कौशिक के समक्ष नगर परिषद द्वारा शहर में कराए विकास कार्यों में गड़बड़ी के आरोप लगाते हुए जांच की मांग की थी। विधायक द्वारा नगर परिषद पर खुले तौर पर आरोप लगाने से ये मामला सुर्खियों में आ गया था। क्योंकि नगर परिषद प्रधान पूनम सैनी बीजेपी के पूर्व प्रदेश सचिव जवाहर सैनी की पत्नी हैं। जवाहर सैनी सीएम और पूर्व बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के काफी नजदीकी हैं। जवाहर सैनी और विधायक के बीच जींद विधानसभा उप चुनाव के समय से ही खींचतान रही है। विधायक की मांग पर बाल भवन रोड, ज्योतिबा फुले पार्क, स्कीम नंबर पांच-छह की सड़कों की स्पेशल रिपेयरिग और निर्माणाधीन अटल पार्क की जांच स्थानीय निकाय विभाग के निर्देश पर जिला नगर आयुक्त ने लोक निर्माण विभाग से कराई। पिछले महीने लोक निर्माण विभाग ने निर्माण सामग्री के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजे थे। जांच में सभी कामों की रिपोर्ट संतोषजनक मिली। लोक निर्माण विभाग एक्सईएन नवनीत नैन ने ये रिपोर्ट जिला नगर आयुक्त को भेज दी।

---------------

बाल भवन रोड : लगभग दो करोड़ रुपये रुपये से नगर परिषद ने इस रोड का निर्माण कराया था। यहां इंटरलॉकिग पेवर ब्लॉक बिछाई गई हैं और बीच में डिवाइडर बनाया है। पहले यहां डिवाइडर नहीं था। इसमें इंटरलॉकिग पेवर ब्लॉक की दबाव की शक्ति और सीमेंट कंक्रीट की क्वालिटी संतोषजनक पाई गई।

महात्मा ज्योतिबा फुले पार्क : नगर परिषद ने पुराने किले पर करीब एक करोड़ की लागत से पार्क का निर्माण कराया था। इस पार्क का नाम महात्मा ज्योतिबा फुले के नाम पर रखा गया। इसमें ईंट, इंटरलॉकिग पेवर ब्लॉक और सीमेंट-कंक्रीट जांच में संतोषजनक पाए गए।

स्कीम नंबर पांच-छह की सड़कों की स्पेशल रिपेयर : स्कीम नंबर पांच-छह की सड़कों की स्पेशल रिपेयरिग का काम सीएम घोषणा से मिली राशि से करीब दो साल पहले शुरू हुआ था। ठेकेदार की मौत के बाद ये काम बीच में रुक गया। यहां लगाई इंटरलॉकिग पेवर ब्लॉक की जांच रिपोर्ट संतोषजनक मिली।

अटल पार्क : सफीदों रोड पर करीब साढ़े पांच करोड़ रुपये की लागत से नगर परिषद अटल पार्क बनवा रही है। पिछले साल विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा ने यहां का निरीक्षण किया था और घटिया क्वालिटी की निर्माण सामग्री लगाने के आरोप लगाते हुए सैंपल भरवाए थे। हालांकि जांच में निर्माण सामग्री सही पाई थी। दोबारा कराई जांच में भी रिपोर्ट संतोषजनक मिली।

------------------

विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा की शिकायत पर पांच निर्माण कार्यो के सैंपल लेकर स्वतंत्र लैब में जांच करवाई गई थी। सभी सैंपलों की जांच रिपोर्ट संतोषजनक आई है। रिपोर्ट को नगर परिषद के डीएमसी के पास भेज दिया गया है।

नवनीत नैन, एक्सईएन, बीएंडआर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.