Move to Jagran APP

क्षेत्रीय प्रशासक ने मंडी का किया दौरा, सचिव को लगाई फटकार

मार्केट कमेटी के क्षेत्रीय प्रशासक सुमित कुमार ने नरवाना की मेला अनाज मंडी का दौरा कर किसानों व आढ़तियों की समस्याएं भी सुनी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 06:49 AM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 06:49 AM (IST)
क्षेत्रीय प्रशासक ने मंडी का किया दौरा, सचिव को लगाई फटकार

संवाद सूत्र, नरवाना : मार्केट कमेटी के क्षेत्रीय प्रशासक सुमित कुमार ने नरवाना की मेला अनाज मंडी का दौरा कर किसानों व आढ़तियों की समस्याएं भी सुनी। इस दौरान उन्होंने मंडी में पेयजल व शौचालयों की व्यवस्था का भी जायजा लिया। क्षेत्रीय प्रशासक के मंडी में पहुंचने की सूचना मिलते ही किसान और आढ़ती मौके पर आए। किसानों ने मंडी में एजेंसी द्वारा बोली करवाने में कोताही बरतने की बात कही। कई आढ़तियों का कहना था कि उनकी दुकान पर पिछले एक सप्ताह से ही बोली नहीं आई है। जबकि दूसरी दुकानों पर एक सप्ताह में दो-तीन बार बोली आ जाती है। किसानों ने कहा कि अगर उनकी फसल की तुलाई हो भी जाती है, तो बारदाना उपलब्ध नहीं करवाया जाता है। वहीं तीन दिन से मेरा ब्यौरा मेरी फसल पोर्टल नहीं चलने से आ रही दिक्कत किसानों ने बताई। निरीक्षण में सामने आया कि उठान धीमा होने के कारण धान की फसल रखने की जगह नहीं बची है। क्षेत्रीय प्रशासक ने सचिव जोगेंद्र सिंह को संबंधित एजेंसियों को नोटिस देने को कहा। धान की तुलाई सही तरीके से हो रही है या नहीं, इसके लिए बैग को कांटे पर तुलवाया। किसानों व आढ़तियों की समस्याएं सुनने के बाद क्षेत्रीय प्रशासक ने सचिव को फटकार लगाते हुए कहा कि धान की खरीद में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सरकार किसानों का एक-एक दाना खरीदने के लिए तैयार है। लेकिन अधिकारियों व एजेंसियों की वजह से समय पर धान की खरीद न होने पर सरकार का नाम बदनाम होता है। वे तीन दिन बाद दोबारा मंडी का दौरा करेंगे। अगर फिर भी समस्याएं सामने आती हैं, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। क्षेत्रीय प्रशासक के साथ हांसी मार्केट कमेटी के सचिव पवन चोपड़ा भी मौजूद रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.