Move to Jagran APP

एक परिवार से एक आदमी पहुंचेगा दिल्ली, 100 ट्रैक्टर-ट्राली संग 23 को कूच करेंगे दिल्ली

किसान आंदोलन के लिए रणनीति बनाने व कृषि संबंधी तीन कानूनों को रद्द करवाने को लेकर मालवी गांव में चौपाल में पंचायत हुई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 08:00 AM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 08:00 AM (IST)
एक परिवार से एक आदमी पहुंचेगा दिल्ली, 100 ट्रैक्टर-ट्राली संग 23 को कूच करेंगे दिल्ली
एक परिवार से एक आदमी पहुंचेगा दिल्ली, 100 ट्रैक्टर-ट्राली संग 23 को कूच करेंगे दिल्ली

संवाद सूत्र, जुलाना : किसान आंदोलन के लिए रणनीति बनाने व कृषि संबंधी तीन कानूनों को रद्द करवाने को लेकर मालवी गांव में चौपाल में पंचायत हुई। पंचायत में फैसला लिया गया कि 26 जनवरी में परेड में भाग लेने के लिए गांव से प्रत्येक परिवार एक आदमी दिल्ली कूच करेगा, 200 रुपये प्रति एकड़ चंदा एकत्रित किया जाएगा और आंदोलन कर रहे किसानों की सहायता के लिए खर्च किया जाएगा। गांव से 23 जनवरी को 100 ट्रैक्टर-ट्राली में सवार होकर ग्रामीण दिल्ली पहुंचेंगे।

loksabha election banner

सज्जन, भोलू, दयानंद, राममेहर, अंगा, सुरेंद्र, सिकंदर, नीति, विकास, धोला, लीला ने कहा कि कृषि संबंधी तीनों नए कानून किसानों के खिलाफ है। यह कानून पूंजीपतियों के लिए लिए हैं। इन कानूनों से किसान बर्बाद हो जाएगा। किसानों की जमीनें बिक जाएंगी। 26 जनवरी की परेड के लिए ग्रामीणों ने रणनीति बनाई है। ग्रामीण किसान आंदोलन में भाग भी लेंगे और आंदोलन कर रहे किसानों की सहायता भी करेंगे। आंदोलनकारी किसानों की सहायता के लिए चंदा एकत्रित किया जाएगा जो 200 रुपए प्रति एकड़ होगा। चंदा एकत्रित करने के लिए कमेटी बनाई गई है। एक परिवार से कम से कम एक आदमी दिल्ली के लिए रवाना होगा। जब तक कानून रद नही हो जाते उनकी लड़ाई जारी रहेगी। किसान किसी भी कीमत पर सरकार के सामने झुकेंगे नहीं। चाहे इसके लिए कितनी ही बड़ी कुर्बानी क्यों न देनी पड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.