Move to Jagran APP

सर्व कर्मचारी संघ के 892 कर्मचारियों ने दी गिरफ्तारी

कर्मचारियों की मांगों को लेकर सरकारी वादाखिलाफी और हड़ताली कर्मचारियों पर एस्मा लगाने व मुकदमे दर्ज करने के विरोध में मंगलवार को सर्व कर्मचारी संघ के बैनर तले करीब 20 विभागों के सैकड़ों कर्मचारियों ने गिरफ्तारी दी। नागरिक अस्पताल में इकट्ठे हुए इन कर्मचारियों ने सीएमओ और सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की और लघु सचिवालय तक प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 01:34 AM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 01:34 AM (IST)
सर्व कर्मचारी संघ के 892 कर्मचारियों ने दी गिरफ्तारी
सर्व कर्मचारी संघ के 892 कर्मचारियों ने दी गिरफ्तारी

जागरण संवाददाता, जींद : कर्मचारियों की मांगों को लेकर सरकारी वादाखिलाफी और हड़ताली कर्मचारियों पर एस्मा लगाने व मुकदमे दर्ज करने के विरोध में मंगलवार को सर्व कर्मचारी संघ के बैनर तले करीब 20 विभागों के सैकड़ों कर्मचारियों ने गिरफ्तारी दी। नागरिक अस्पताल में इकट्ठे हुए इन कर्मचारियों ने सीएमओ और सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की और लघु सचिवालय तक प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

सुबह करीब 11 बजे जिलेभर के अलग-अलग विभागों के कर्मचारी नागरिक अस्पताल में इकट्ठा होना शुरू हो गए थे। सरकार के खिलाफ रोष जताने के लिए शिक्षा, हेल्थ, रोडवेज, बिजली, ¨सचाई, पब्लिक हेल्थ, गेस्ट टीचर, रिटायर कर्मचारी, कोआपरेटिव व हुडा के कर्मचारी हाफ-डे छुट्टी लेकर आंदोलन में शरीक हुए। जिला प्रधान रामफल दलाल ने कहा कि सरकार कर्मचारियों से विश्वासघात कर रही है। पहले उनकी मांगें मान ली गई, लेकिन अब उनका नोटिफिकेशन जारी नहीं किया जा रहा है। रोडवेज कर्मचारियों व एमपीएचडब्ल्यू पर एस्मा लगाकर मुकदमे दर्ज किए गए हैं, जिन्हें कर्मचारी कभी सहन नहीं करेगा। सरकार इन मुकदमों को तुरंत रद करे और जो रोडवेज व एमपीएचडब्ल्यू सहित जो भी संगठन आंदोलन पर हैं, उनके साथ बातचीत करके उनकी समस्याओं का समाधान किया जाए। अस्पताल में इकट्ठे हुए सैकड़ों कर्मचारियों ने सीएमओ कार्यालय का घेराव करके घंटों तक नारेबाजी की। कर्मचारियों ने कहा कि सीएमओ की गलत कार्यप्रणाली से मरीजों व मेडिकल बनवाने वाले युवाओं को भारी परेशानी हो रही है। जींद में मेडिकल प्रमाण पत्र बनाने के बजाय जानबूझकर अग्रोहा भेजा रहा है, जो गलत है। रामफल दलाल ने कहा कि उन्होंने आरटीआई से जानकारी मांगी है कि दो मेडिकल आफिसर व सीएमओ क्लास वन व टू के मेडिकल के लिए अथोराइज हैं और डिप्टी सीएमओ व दो एमओ क्लास 3 व 4 का मेडिकल बनाने के लिए अथोराइज हैं। दलाल ने कहा कि एमबीबीएस पास युवा एमओ लगते हैं, उनकी कोई स्पेशलाइजेशन नहीं होती। लेकिन सीएमओ नियमों की गलत व्याख्या करके मरीजों को परेशान कर रहे हैं।

--अस्पताल से सचिवालय तक प्रदर्शन कर दी गिरफ्तारी

नागरिक अस्पताल में जोरदार नारेबाजी के बाद कर्मचारी प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय पहुंचे। यहां कर्मचारियों को गिरफ्तार करके बसों में भरकर नेहरू पार्क ले जाया गया। वहां पार्क को अस्थायी जेल बनाकर 892 कर्मचारियों की गिरफ्तारी की गई और उन्हें तुरंत रिहा कर दिया गया। इस मौके पर कर्मचारी नेता राजेंद्र सैनी, सतीश, बिजली बोर्ड यूनियन राज्य प्रधान सुरेश राठी, एलटी एसो. राज्य के प्रधान विक्रम, राजबीर बेरवाल, सुनीता कालीरमन, नरवाना से इंद्र ¨सह श्योकंद, जगदीश शर्मा उचाना, सफीदों से सतबीर ¨सह, जुलाना से कर्मबीर लाडवाल आदि मौजूद थे।

-----------------

एमपीएचडब्ल्यू ने हड़ताल के 23वें दिन दी गिरफ्तारी

एमपीएचडब्ल्यू ने सरकार की वादाखिलाफी और मांगों की अधिसूचना करवाने को लेकर 23वें दिन हड़ताल को जारी रखा, जिसकी अध्यक्षता जिला कार्यकारी प्रधान बीरमती देवी ने की। इसके बाद सर्व कर्मचारी संघ के नेतृत्व में कर्मचारियों ने गिरफ्तारियां दी व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। एसोसिएशन जिला प्रेस सचिव सुरेश मांगलपुर ने कहा कि बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल के समर्थन, एसमा, बर्खास्तगी, लाठीचार्ज के विरोध में मंगलवार को सर्व कर्मचारी संघ ने गिरफ्तारी दी, जिसमें स्वास्थ्य कर्मियों ने काफी संख्या में भाग लिया। उनकी मुख्य मांगों में समकक्ष योग्यता के आधार पर 4200 ग्रेड पे देना, आरसीएच में कार्यरत महिला स्वास्थ्य कर्मियों को दो वर्ष की अवधि पर नियमित करना, तकनीकी घोषित करना शामिल है। इस मौके पर रामफल दलाल, सतीश पटवारी, राजेंद्र सैनी, राजेश कुमार, सरोज चहल, रमेश देवी, सुदेश, बिजेंद्र, देवेंद्र, साधुराम, गुरदेव ¨सह, उमेद, सत्यवीर, मंजीत भोला, निर्मल ¨सह, धर्म¨सह, राकेश सिवाच, रोहताश गिल मौजूद रहे।

---------------------

बिजली कर्मचारी बजा देंगे सरकार की ईंट से ईंट : भारद्वाज

संवाद सूत्र, सफीदों : एचएसईबी वर्कर यूनियन की मंगलवार को गेट मी¨टग 33 केवी पावर हाउस में की गई। मी¨टग की अध्यक्षता यूनिट प्रधान जितेंद्र भारद्वाज ने की। बैठक में कर्मचारियों ने लंबित मांगो को पूरा करने को लेकर रोष व्यक्त किया गया। जितेंद्र भारद्वाज ने कहा कि सरकार कर्मचारियों की मांगों की ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। जिससे कर्मचारियों में निरंतर रोष पनप रहा है। आंदोलन को आगे जारी रखते हुए सभी कर्मचारियों द्वारा 25 सितंबर को यूनिट स्तर पर और 23 अक्तुबर को सर्कल स्तर पर प्रदर्शन करके बिजली सचिव को ज्ञापन दिया जाएगा। इस मौके पर महेंद्र खेड़ा, सतपाल शर्मा, जय¨सह, अनिल पूनियां, रतन लाल, पवन कुमार, रामकरण, राकेश कुमार मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.