Move to Jagran APP

बिलों में बकाया एरियर पर छूट के लिए 31 को अंतिम मौका

पेयजल व सीवरेज के बिलों के बकाया एरियर पर छूट का लाभ लेने के लिए उपभोक्ताओं के पास यूं तो 31 मार्च तक चार दिन का समय है लेकिन इनमें से कार्यदिवस केवल एक ही दिन है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 05:30 AM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 05:30 AM (IST)
बिलों में बकाया एरियर पर छूट के लिए 31 को अंतिम मौका
बिलों में बकाया एरियर पर छूट के लिए 31 को अंतिम मौका

जागरण संवाददाता, जींद : पेयजल व सीवरेज के बिलों के बकाया एरियर पर छूट का लाभ लेने के लिए उपभोक्ताओं के पास यूं तो 31 मार्च तक चार दिन का समय है, लेकिन इनमें से कार्यदिवस केवल एक ही दिन है। इसलिए 31 मार्च यानी मंगलवार का ही दिन छूट का लाभ लेने के लिए उपभोक्ताओं के पास बचा है। बिलों के एरियर पर छूट को लेकर अधिकारियों द्वारा पोर्टल अपडेट किया जा चुका है।

loksabha election banner

बता दें कि जींद शहर में पानी व सीवरेज के 30 हजार से अधिक उपभोक्ता हैं। इनमें 18541 पानी और 20915 सीवरेज के कनेक्शन हैं। लगभग दो हजार पानी के और चार हजार सीवरेज के कनेक्शन अवैध रूप से चल रहे हैं। स्थानीय शहरी निकाय निदेशालय ने पानी के एरियर पर 25 प्रतिशत छूट का लाभ लेने के लिए 31 मार्च तक का समय दिया था। लेकिन शुरुआत में पोर्टल अपडेट नहीं किए जाने के चलते ज्यादातर उपभोक्ता छूट का लाभ नहीं उठा सके। इसके बाद जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बिल भुगतान पोर्टल की खामी में सुधार किया और इस छूट का लाभ देना शुरू कर दिया। केवल मंगलवार को ही हो पाएंगे बिल जमा

शहरी निकाय निदेशालय की तरफ से जारी पत्र के अनुसार 31 मार्च तक इन उपभोक्ताओं को छूट का लाभ लेने का मौका दिया गया है, लेकिन शनिवार और रविवार को अवकाश है। सोमवार को होली के त्योहार के चलते छुट्टी है। इस कारण केवल मंगलवार को ही काउंटर खुल पाएगा। जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के एसडीओ सतीश नैन ने बताया कि बिलों के एरियर पर 31 मार्च तक छूट है। इसे लेकर पोर्टल अपडेट है। जो उपभोक्ता इस छूट का लाभ उठाने से वंचित रह गए हैं, वो मंगलवार को आकर इसका लाभ ले सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.