This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

त्रिलोकचंद ने संभाला झज्जर जिला परिषद सीईओ का पद

सीईओ जिला परिषद त्रिलोकचंद ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं से जुड़े विकास कार्यों को प्रभावी रूप से क्रियांवित करने में जिला परिषद व जिला ग्रामीण विकास अभिकरण की अहम जिम्मेवारी है।

JagranSat, 06 Mar 2021 06:46 AM (IST)
त्रिलोकचंद ने संभाला झज्जर जिला परिषद सीईओ का पद

जागरण संवाददाता, झज्जर :

सीईओ जिला परिषद त्रिलोकचंद ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं से जुड़े विकास कार्यों को प्रभावी रूप से क्रियांवित करने में जिला परिषद व जिला ग्रामीण विकास अभिकरण की अहम जिम्मेवारी है। ऐसे में पंचायती राज विभाग सहित अन्य संबंधित विभागों के साथ मिलकर ग्रामीण विकास की दिशा में ठोस कदम उठाए जाएंगे। झज्जर में बतौर सीईओ जिला परिषद व जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के पद पर ज्वाइन करते हुए त्रिलोक चंद ने यह बात संबंधित विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों को कही।

गौरतलब है कि हाल ही में सरकार की ओर से एचसीएस अधिकारियों के जारी तबादला आदेश के तहत झज्जर सीईओ रही डा.सुभिता ढाका को डीटीओ एवं सचिव आरटीए नियुक्त किया है। जबकि, त्रिलोकचंद का स्थानांतरण रेवाडी सीईओ पद से झज्जर किया गया है। डीटीओ एवं आरटीए सचिव डा. सुभिता ढाका ने कहा कि झज्जर जिला में परिवहन विभाग से जुड़े पहलुओं को व्यवस्थित ढंग से सुचारू रखने में वे अपनी जिम्मेवारी बखूबी निभाएंगी। पूरी पारदर्शिता व निष्पक्षता के साथ जिला परिवहन विभाग कार्य करेगा।

बॉक्स : जिला परिषद सीईओ त्रिलोकचंद ने कहा कि ग्रामीण विकास से जुड़ी विभिन्न योजनाओं में मनरेगा के तहत रोजगार सृजित करते हुए जरूरतमंद लोगों को लाभ पहुंचाया जा रहा है। साथ ही अन्य ग्रामीण विकास से जुड़ी योजनाओं का क्रियांवयन जिला परिषद व जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के अंतर्गत किया जा रहा है। सरकार के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट मनरेगा को भी उनके अधिकार क्षेत्र में कवर किया गया है। ऐसे में रोजगार का सशक्त माध्यम बनकर मनरेगा सामने आया है। बता दें कि त्रिलोकचंद झज्जर जिला में पहले भी सेवाएं बतौर एसडीएम के पद पर दे चुके हैं। वे इससे पहले 2017 से 2019 तक बादली सब डिवीजन में एसडीएम के पद पर कार्य कर चुके हैं। वहीं डा.सुभिता ढाका झज्जर में ही सीटीएम के पद पर भी सेवाएं दे चुकी हैं।

Edited By Jagran

झज्जर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!