Move to Jagran APP

डेढ़ सौ से नीचे आया कोरोना के नए संक्रमितों का आंकड़ा, शनिवार को मिले 146 मरीज

-शनिवार को 135 कोरोना संक्रमित हुए स्वस्थ फिलहाल जिले में 815 एक्टिव केस

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 06:00 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 06:00 PM (IST)
डेढ़ सौ से नीचे आया कोरोना के नए संक्रमितों का आंकड़ा, शनिवार को मिले 146 मरीज
डेढ़ सौ से नीचे आया कोरोना के नए संक्रमितों का आंकड़ा, शनिवार को मिले 146 मरीज

जागरण संवाददाता,झज्जर :

loksabha election banner

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच शनिवार को कुछ राहत की खबर आई है। पिछले कई दिनों से नए संक्रमितों का आंकड़ा डेढ़ सौ से पार पहुंच चुका था। यहां तक कि एकाध बार तो दो सौ का आंकड़ा भी पार कर दिया। लेकिन अब नए संक्रमितों का आंकड़ा डेढ़ सौ से नीचे आ गया है। अभी भी काफी कोरोना के संक्रमित मिले रहे हैं, जो चिता का विषय है। इसलिए लोगों को जागरूक रहने के जरूरत है। शनिवार को जिले में कुल 146 नए कोरोना के संक्रमित मिले हैं। जिनमें से 138 को होम आइसोलेशन में रखा है और 8 मरीजों की हालत को देखते हुए उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं 135 कोरोना संक्रमित स्वस्थ भी हुए हैं।

जिले की बात करें तो अब तक 21 हजार 328 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से 146 कोरोना संक्रमित शनिवार को मिले। जिसकी बदौलत जिले में एक्टिव केसों की संख्या 815 पहुंच गई। एक्टिव केसों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। फिलहाल एक्टिव केसों में से 21 का उपचार चल रहा है, इनमें से 4 सरकारी व 17 का प्राइवेट अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं 794 मरीज होम आइसोलेशन में रहकर उपचार कर रहे हैं। अभी तक जिले में कुल 20 हजार 177 कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके हैं और 336 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमितों को देखते हुए सभी को सावधानी बरतनी चाहिए। ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

स्वास्थ्य विभाग ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सैंपलिग पर जोर दिया हुआ है। ताकि कोई भी कोरोना संक्रमित हो तो उसका पता लगाया जा सके और उपचार किया जाए। अब तक जिले में 7 लाख 54 हजार 381 सैंपल लिए गए हैं। जिनमें से 1008 सैंपल शनिवार को लिए गए। फिलहाल 972 सैंपलों की रिपोर्ट आना बकाया है। जिले में सैंपल पाजिटिव रेट 3.19 प्रतिशत पहुंच चुका है और रिकवरी रेट घटकर 94.60 प्रतिशत हो गया है। कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ साथ एक्टिव कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 316 हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.