Move to Jagran APP

ओपन काउंसिलिग से विद्यार्थी ले रहे दाखिला

कालेजों की स्नातक कक्षाओं में दाखिले के लिए ओपन काउंसिलिग चल रही है। जिसके तहत नए आवेदन के लिए एडमिशन पोर्टल भी खोला गया है। विद्यार्थी आवेदन करने के साथ-साथ ओपन काउंसिलिग में भाग लेने के लिए उपस्थित हो रहे हैं। जिसके आधार पर प्रतिदिन मेरिट लिस्ट बनाई जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Oct 2021 07:03 AM (IST)Updated: Fri, 01 Oct 2021 07:03 AM (IST)
ओपन काउंसिलिग से विद्यार्थी ले रहे दाखिला
ओपन काउंसिलिग से विद्यार्थी ले रहे दाखिला

जागरण संवाददाता,झज्जर : कालेजों की स्नातक कक्षाओं में दाखिले के लिए ओपन काउंसिलिग चल रही है। जिसके तहत नए आवेदन के लिए एडमिशन पोर्टल भी खोला गया है। विद्यार्थी आवेदन करने के साथ-साथ ओपन काउंसिलिग में भाग लेने के लिए उपस्थित हो रहे हैं। जिसके आधार पर प्रतिदिन मेरिट लिस्ट बनाई जा रही है। मेरिट लिस्ट में नाम आने वाले विद्यार्थियों को फीस जमा करवाकर दाखिला ले रहे हैं। ओपन काउंसिलिग के माध्यम से रिक्त सीटों को भरने का प्रयास किया जा रहा है।

loksabha election banner

नेहरू कालेज के मीडिया प्रभारी डा. अमित भारद्वाज ने बताया कि कालेज में ओपन काउंसिलिग के दौरान बुधवार को बीए के 26, बी-काम के 10, बीएससी मेडिकल के 4, बीएससी नान मेडिकल के 14 तथा बीसीए के 5 विद्यार्थियों ने कालेज में रिपोर्ट किया था। पहली व दूसरी मेरिट लिस्ट और वेटिग लिस्ट में जिन विद्यार्थियों का नाम आया, उनमें से अब तक बीए में 241, बी-काम में 58, बीएससी नान मेडिकल में 72, बीएससी मेडिकल में 24, बीबीए में 27 तथा बीसीए में 42 विद्यार्थियों ने फीस जमा करवाई है। नेहरू कालेज में बीए में 480, बीकाम में 160, बीएससी नान मेडिकल में 300, बीएससी मेडिकल में 80, बीबीए में 80 तथा बीसीए में 80 सीटें है।

यदि किसी विद्यार्थी का दाखिला ओपन काउंसिलिग में होता है तो उसे दाखिला मिलते ही उसी दिन फीस भरनी होगी। नहीं तो उसका प्रवेश रद हो जाएगा। विद्यार्थी रात को 12 बजे तक आनलाइन फीस भर सकते हैं। इसके अलावा कालेज में आफलाइन माध्यम से भी फीस भरने की सुविधा उपलब्ध है। विद्यार्थी दाखिला लेने के लिए सुबह 9 बजे से 12 बजे तक कालेज में जाएं। वे अपने साथ एडमिशन फार्म की हार्ड कापी, दसवीं तथा बारहवीं कक्षा के प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, परिवार पहचान पत्र और इन सबकी फोटोकापी लेकर जाएं तथा अपने साथ कम से कम 4 पासपोर्ट साइज फोटो ले जाना न भूलें। कालेज जाकर संबंधित प्रवेश समिति से संपर्क करें और अपने दस्तावेजों की जांच करवाकर उन्हें जमा करवाएं। दाखिला होने के बाद फीस जमा करके वे पुस्तकालय से अपना महाविद्यालय पहचान पत्र भी बनवा लें। पुराने विद्यार्थियों के दाखिले भी शुरू

नेहरू कालेज में स्नातक तथा स्नातकोत्तर कक्षाओं के दूसरे और तीसरे वर्ष के विद्यार्थियों के दाखिले भी शुरू हो गए हैं। विद्यार्थी कालेज से निर्धारित फार्म लेकर और उसे भरकर सभी जरूरी दस्तावेजों के साथ संबंधित प्रवेश समिति के समक्ष उपस्थित हो सकते हैं। पुराने विद्यार्थियों की फीस कालेज में ही जमा होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.